logo-image

इंग्लैंड को अपने प्रदर्शन और टीम भावना में सुधार करना होगा : लॉयड

इंग्लैंड को अपने प्रदर्शन और टीम भावना में सुधार करना होगा : लॉयड

Updated on: 08 Sep 2021, 05:35 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डेविड लॉयड का कहना है कि अगर इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बराबर करना चाहता है तो उसे अपने प्रदर्शन और टीम भावना में सुधार करना होगा।

लॉयड ने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, जिस तरह इन्होंने लॉर्ड्स में हार के बाद मजबूत तरीके से हेडिंग्ले में वापसी की थी, उन्हें दोबारा ऐसा करना होगा। इन्हें अपने प्रदर्शन और टीम भावना में सुधार करना होगा। जब भारत कॉर्नर होता है तो वह शेर की तरह हो जाता है लेकिन इंग्लैंड ऐसा नहीं हो पाता।

लॉयड का मानना है कि भारत फिलहाल टेस्ट की सर्वश्रेष्ठ टीम है।

उन्होंने कहा, भारत की टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम है। शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के होने से उनकी टीम में गुणवत्ता है और ये खिलाड़ी अच्छा काम कर रहे हैं। मैं बता रहा हूं कि वे कितने अच्छे हैं। ये इतने बेहतर हैं कि टीम रविचंद्रन अश्विन को बाहर रख रही है।

लॉयड का मानना है कि जोस बटलर मैनचेस्टर में एकादश में शामिल होंगे और जॉनी बेयस्टो से विकेटकीपिंग का जिम्मा लेंगे।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह एकादश में होंगे। ऐसा नहीं होता तो उन्हें वापस टीम में नहीं लिया जाता। बेयरस्टो ने द ओवल में ज्यादा गलतियां नहीं की लेकिन वह कमांड नहीं रख सके। इसकी उम्मीद है कि उन्हें टीम से बाहर रखा जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। भारत ने फिलहाल सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.