logo-image

बेन स्टोक्स और जोस बटलर को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहता इंग्लैंड, कप्तान बोले..

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हरफनमौला बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की वापसी को लेकर इंग्लिश टीम जल्दबाजी में नहीं है.

Updated on: 06 Jul 2021, 08:48 AM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हरफनमौला बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की वापसी को लेकर इंग्लिश टीम जल्दबाजी में नहीं है. बेन स्टोक्स ने अप्रैल में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए फील्डिंग करते समय अपनी बायीं तर्जनी को फ्रैक्चर कर लिया था और पिछले महीने टी20 ब्लास्ट में डरहम के लिए वापसी करने से पहले सर्जरी के बाद कई सप्ताह बिताए. इस वक्त वे काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के लिए खेल रहे हैं. जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की पहली टी20 जीत में नाबाद 68 रनों के साथ शुरुआत की. लेकिन अगले दो मैचों से चूक गए और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी एकदिवसीय मैचों के लिए भी उपलब्ध नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, श्रेयस अय्यर को लेकर ये आया अपडेट  

यह समझ में आता है कि इंग्लैंड इस जोड़ी की वापसी को लेकर जल्दी में क्यों नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद के मैचों के बाद, इंग्लैंड के पास अगस्त में भारत के खिलाफ पांच टेस्ट हैं, उसके बाद टी 20 विश्व कप और एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा है. इयॉन मोर्गन ने कहा है कि यहां और अभी को देखने और टी20 विश्व कप की योजना बनाने के बीच हमेशा एक अच्छा संतुलन होता है. यह भी ध्यान में रखते हुए कि वे दो खिलाड़ी सभी फॉर्मेट वाले खिलाड़ी हैं, इसलिए वे शायद आगे जाकर एशेज में भी खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री के साथ खड़े हुए कपिल देव, कह दी ये बड़ी बात

इयोन मोर्गन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था. इयोन मोर्गन ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ टीम को बाहर करने की कोशिश के साथ संतुलन बनाने की कोशिश करना कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि इस समय हम पसंद के लिए खराब हो गए हैं. इयोन मोर्गन ने साफ किया कि टीम किसी भी तरह से स्टोक्स और बटलर की वापसी को लेकर जल्दबाजी में नहीं है. इंग्लैंड 8 जुलाई को कार्डिफ में पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे के साथ सीरीज की शुरुआत करेगा.