logo-image

क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से बेन स्ट्रोक का ब्रेक, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी छोड़ी

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक क्रिकेटर बेन स्ट्रोक्स ( Ben Stokes) ने अचानक ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स (All Format of Cricekt) से ब्रेक ले लिया है. बेन स्ट्रोक नेअनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान किया है.

Updated on: 30 Jul 2021, 11:39 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक क्रिकेटर बेन स्ट्रोक्स ( Ben Stokes) ने अचानक ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स (All Format of Cricekt) से ब्रेक ले लिया है. बेन स्ट्रोक नेअनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि अगले महीने से भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आने वाली है. बेन स्ट्रोक ने क्रिकेट से ब्रेक लेने की वजह से अगले महीने भारत के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. इसके साथ ही उन्होंने इस साल होने वाले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 के विश्वकप में हिस्सा लेने से मना करते हुए अपना नाम वापस ले लिया है. 

शुक्रवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर मिली. टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने निजी कारणों से भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया. बेन स्टोक के इस फैसले से साथ ही इस बात की भी जानकारी दी गई कि वह फिलहाल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट के लिए इंग्लैंड की तरफ से खेलते नजर नहीं आएंगे. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट से अनिश्चितकाल के लिए अलग होने का फैसला लिया है. 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बेन स्टोक्स के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि स्टोक्स की बाएं हाथ की तर्जनी में चोट लगी है उसे आराम देने और  अपनी मानसिक स्थिति को ठीक करने के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं. ईसीबी ने बताया कि उन्होंने मानसिक आराम को क्रिकेट पर ज्यादा प्राथमिकता देने और अपनी बायीं तर्जनी को आराम देने के लिए अगले हफ्ते भारत के खिलाफ LV=Insurance टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है, जो इस महीने की शुरुआत में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के बाद से पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है.