logo-image

इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले इयॉन मॉर्गन ने कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात, फिटनेस को बताया फैक्टर

इयॉन मॉर्गन लॉर्ड्स में जारी एशेज सीरीज 2019 के दूसरे टेस्ट मैच का आनंद उठा रहे हैं. मैच का तीसरा दिन बारिश की वजह से काफी प्रभावित रहा और आखिरी के दो सत्र लगातार हो रही बारिश की वजह से नहीं खेले जा सके.

Updated on: 17 Aug 2019, 05:00 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान इयॉन मॉर्गन ने कहा कि उनका भविष्य उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है. मॉर्गन ने कहा कि यदि उनका स्वास्थ्य ठीक रहा तो वे आगे भी सीमित ओवरों के खेल में इंग्लैंड की कप्तानी करते रहेंगे. इयॉन मॉर्गन फिलहाल चोटिल हैं, उन्हें विश्व कप 2019 के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लगी थी. मैच में लगी चोट के बाद मॉर्गन को मैदान छोड़ना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन भी बारिश ने खेल बिगाड़ा, आखिरी 2 सत्र बर्बाद

फिलहाल इयॉन मॉर्गन लॉर्ड्स में जारी एशेज सीरीज 2019 के दूसरे टेस्ट मैच का आनंद उठा रहे हैं. मैच का तीसरा दिन बारिश की वजह से काफी प्रभावित रहा और आखिरी के दो सत्र लगातार हो रही बारिश की वजह से नहीं खेले जा सके. मॉर्गन से जब यह पूछा गया कि क्या वह 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के कप्तान बने रहेंगे, उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो इसका जवाब देने के लिए मुझे और समय चाहिए. यह एक बड़ा फैसला है. विश्व कप के दौरान चोटिल होने के बाद इससे पूरी तरह से फिट होने के लिए मुझे समय चाहिए."

ये भी पढ़ें- दुती चंद ने इंडियन ग्रां प्री में जीता स्वर्ण पदक, 11.42 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर की रेस

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने इयॉन मॉर्गन की कप्तानी में ही आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था. इंग्लैंड ने अपने क्रिकेट इतिहास में ये पहला क्रिकेट विश्व कप जीता था. हालांकि इससे पहले इंग्लैंड ने साल 2010 में पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी-20 विश्व कप जीता था.