logo-image

ऑएन मॉर्गन का बड़ा बयान, बोले- जरूरत पड़ी तो एक ही समय पर खेल सकती हैं इंग्लैंड की दो टीमें

ऑएन मॉर्गन ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर घरेलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र छोटा होता है तो इंग्लैंड एक ही समय पर अलग-अलग जगहों पर दो टीमें उतार सकता है.

Updated on: 01 Apr 2020, 06:28 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के अलग-अलग क्षेत्रों में खेले जाने वाले हजारों खेल प्रतियोगिताओं को रद्द या स्थगित कर दिया गया है. कोरोना ने किसी एक विशेष खेल पर नहीं बल्कि सभी खेलों को बुरी तरह से प्रभावित किया है. कोरोना की वजह से टोक्यो ओलंपिक का स्थगित होना सबसे बड़ा झटका था. इसके अलावा क्रिकेट में आईपीएल पर भी स्थगित होने का संकट मंडराया हुआ है. इतना ही नहीं, हालात में सुधार नहीं आया तो अक्टूबर में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर भी खतरा बना रहेगा.

ये भी पढ़ें- बेलूर मठ पहुंचे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, दान किया 2000 किलो चावल

एक ही समय पर दो अलग-अलग टीमें उतारने के पक्ष में मॉर्गन

बीते साल इंग्लैंड को पहला विश्व कप जिताने वाले कप्तान ऑएन मॉर्गन ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर घरेलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र छोटा होता है तो इंग्लैंड एक ही समय पर अलग-अलग जगहों पर दो टीमें उतार सकता है. जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टेस्ट टीम वेस्टइंडीज या पाकिस्तान का सामना कर सकती है जिन्हें तीन मैचों की सीरीज खेलनी है. तो वहीं दूसरी ओर मॉर्गन की कप्तानी में टीम जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवरों की या टी20 सीरीज खेल सकती है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में आकर फ्रांस के फुटबॉल क्लब मार्सेली के पूर्व अध्यक्ष पेप डियोफ की मौत

हालात सामान्य नहीं होने तक क्रिकेट खेलना असंभव

मोर्गन ने कहा, ‘‘इस असाधारण समय में हर विकल्प पर विचार करना होगा. ऐसा समय हमने कभी नहीं देखा है. आर्थिक रूप से भी खेल के लिये यह कठिन समय है.’’ इंग्लैंड में सारा घरेलू क्रिकेट 28 मई तक स्थगित हो चुका है. वेस्टइंडीज दौरा चार जून से शुरू होना है. मॉर्गन ने कहा ,‘‘एक खिलाड़ी के तौर पर हम अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे. अभी हम खेलने के बारे में सोच ही नहीं रहे हैं जब तक कि हालात सामान्य नहीं हो जाते.’’