logo-image

Ind vs Eng: इंग्लैंड के कप्तान ने भारतीय गेंदबाजों के लिए बोली ये बड़ी बात

दूसरे वनडे में भारत को हार का सामना करना पड़ा है

Updated on: 27 Mar 2021, 09:52 AM

highlights

  1. लोकेश राहुल ने शतक, कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक और फिर ऋषभ पंत ने तूफानी पारी खेली
  2. भारत को पहले मैच में जीत मिली थी ऐर दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था
  3. रविवार को सीरीज का आखिरी मैच होने वाला है.

 

 

पुणे:

भारत ने खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी करने वाली इंग्लैड टीम के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय पारी के मध्य में उनके गेंदबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किया और इसी कारण उनकी टीम भारत को और बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक पाई. भारत ने टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. 124 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले जॉनी बेयर्सटो ने पहले जेसन रॉय (55) के साथ पहले विकेट के लिए 110 और फिर 99 रन बनाने वाले बेन स्टोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी निभाई.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इमरजेंसी मीटिंग, कप्‍तान पर होगा फैसला, जानिए अपडेट 

मैच के बाद बटलर ने कहा अपने साथियों की प्रतिक्रिया से प्रसन्न हूं. हमने भारत को 336 रनों तक सीमित करने के लिए एक बहुत अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन किया. मुझे खुशी है कि हम उस शैली के लिए प्रतिबद्ध रहे जिसमें हम अपना क्रिकेट खेलना चाहते हैं. बीच के ओवरों में गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए एक असाधारण काम किया. जिस तरह से हम खेले वह शानदार है. शानदार ओपनिंग साझेदारी हुई और फिर स्टोक्स और बेयर्सटो ने बेहतरीन पारियां खेलीं. दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा, जो निर्णायक होगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया अफगानिस्तान का बड़ा गेंदबाज

इससे पहले भारत की तरह से लोकेश राहुल ने शतक, कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक और फिर ऋषभ पंत ने तूफानी पारी खेलते हुए कई रिकॉर्ड तोड़े. ऋषभ पंत ने इस पारी के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और सिक्‍सर किंग युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. इससे पहले इन दोनों बल्‍लेबाजों ने इंग्‍लैंड के खिलाफ ही छह छक्‍के मारे थे, लेकिन अब ऋषभ पंत के छक्‍के सात हो गए हैं. इस तरह से वे सबसे आगे हो गए हैं. ऋषभ पंत का वन डे करियर में ये दूसरा अर्धशतक भी है. इससे पहले ऋषभ पंत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 71 रन की पारी खेली थी, यानी ये पारी ऋषभ पंत के करियर की सबसे बेहतरीन पारी है.