logo-image

यूईएफए महिला यूरो : इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-1 से हराया

यूईएफए महिला यूरो : इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-1 से हराया

Updated on: 01 Aug 2022, 05:40 PM

लंदन:

इंग्लैंड ने लंदन के खचाखच भरे वेम्बली स्टेडियम में अतिरिक्त समय के बाद जर्मनी को 2-1 से हराकर पहली बार यूईएफए महिला यूरो की ट्रॉफी अपने नाम की।

जर्मनी को रविवार शाम फाइनल से कुछ मिनट पहले करारा झटका लगा, क्योंकि अभ्यास के दौरान चोटिल होने के बाद उनकी कप्तान एलेक्स पोप को बाहर होना पड़ा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 31 वर्षीय फारवर्ड ने इस टूर्नामेंट में पिछले सभी पांच मैचों में स्कोर किया था और बुधवार को सेमीफाइनल में फ्रांस के खिलाफ जर्मनी की 2-1 से जीत में दो गोल दागे थे। तीसरी बार यूरो के फाइनल में पहुंचने वाला इंग्लैंड जीत की दहलीज पर तब तक नहीं पहुंचा, जब तक कि एला टून 62वें मिनट में पहला गोल नहीं कर दिया।

लेकिन मिडफील्डर लीना मैगल ने 79वें मिनट में जर्मनी को 1-1 से बराबरी करने में मदद की।

1-1 का स्कोर 110वें मिनट तक बना रहा, जबकि क्लो केली ने इंग्लैंड टीम के लिए अपना पहला गोल किया।

इंग्लैंड के मुख्य कोच सरीना विगमैन ने वेम्बली में 87,192 प्रशंसकों के सामने कहा, हमने जो किया है वह अविश्वसनीय है। मुझे पता था कि हमारे पीछे इंग्लैंड के प्रशंसक हैं।

उन्होंने कहा, पूरे टूर्नामेंट में हमें अपने प्रशंसकों से बहुत समर्थन मिला है। मुझे टीम पर बहुत गर्व है।

2017 में महिला यूरो ट्रॉफी जीतने के लिए नीदरलैंड का मार्गदर्शन करने वाली 52 वर्षीय डच महिला है। वह दो अलग-अलग टीमों को खिताब दिलाने वाली पहली कोच हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.