logo-image

न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर के लिए बेन स्टोक्स ने किया केन विलियमसन का समर्थन, कही यह बड़ी बात

इंग्लैंड को पहला विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा सम्मान 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' देने की वकालत की है.

Updated on: 23 Jul 2019, 05:26 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड को पहला विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा सम्मान 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' देने की वकालत की है. हाल ही में न्यूजीलैंड (New Zealand) में जन्में बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) को कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन, न्यूजटॉक जेडबी होस्ट साइमन बार्नेट, पूर्व लीग स्टार मनु वेतुवेई और क्राइस्टचर्च मस्जिद पर हुए हमलों के बाद हीरो बनकर उभरे अब्दुल अजीज के साथ-साथ इस अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था.

बेन स्टोक्स ने केन विलियमसन की वकालत करते हुए कहा,' वह (केन विलियमसन) हर स्थिति में विनम्रता और सहानुभूति बनाए रखते हैं फिर चाहे परिस्थिति कैसी भी हो. वह इस सम्मान के असली हकदार हैं और इसलिए मेरा वोट उनको जाता है.'

और पढ़ें: World Cup फाइनल को लेकर मार्टिन गप्टिल ने कही बड़ी बात, बताया जिंदगी का सबसे खराब दिन

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) जब 12 साल के थे तब उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) को छोड़ दिया था और इंग्लैंड चले गए थे, उनके पिता गेरार्ड, जिन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए रग्बी लीग खेली थी, तब इंग्लैंड में कोचिंग दे रहे थे.

बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) तब से इंग्लैंड में बने हुए हैं हालांकि उनके माता-पिता अभी भी न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहते हैं.

और पढ़ें:  वनडे में 4 साल धमाल मचाने के बाद टेस्ट में पहली बार उतरेंगे जेसन रॉय

न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के मुख्य न्यायाधीश कैमरन बेनेट ने कहा कि स्टोक्स बेशक न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वो क्राइस्टचर्च में पैदा हुए हैं, जहां उनके माता-पिता अब रहते हैं और वो माओरी वंश के साथ हैं, वहां स्पष्ट रूप से कुछ कीवी ये सोच रहे होंगे कि वो अभी भी ये दावा कर सकते हैं कि स्टोक्स उनके अपने हैं.

इससे पहले इंग्लैंड में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने कहा था कि स्टोक्स को शानदार प्रदर्शन के लिए नाइटहुड (सर की उपाधि) मिल सकती है.