logo-image

इंग्लैड के खिलाड़ियों के ऐसी वीडियो सामने आई की होने लगी आलोचना, मजाक भी उड़ा

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे मैच की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें बॉल टेंपरिंग से जोड़कर देखा जा रहा है.

Updated on: 16 Aug 2021, 03:33 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैड और भारत के बीच चल रहा दूसरा टेस्ट मैच निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. मैच के चार दिन बीत चुके हैं और अंतिम दिन रोमांचक मुकाबले के आसार हैं. इसी बीच इंग्लैड के खिलाड़ियों की ऐसी तस्वीर और वीडियो वायरल हो रही है, जिससे चर्चा का बाजार गरम है. तमाम क्रिकेट प्रेमियों को यह तस्वीरें पसंद नहीं आ रहीं. 
आप भी सोच रहे होंगे की आखिर इन तस्वीरों और वीडियो में है क्या. चलिए आपको बताते हैं. इन तस्वीरों और वीडियो में इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंद पर जूतों की स्पाइक फेरते नजर आ रहे हैं. इंग्लैड के खिलाड़ियों ने गेंद के जूते से दबाया है. इस हरकत को बॉल टेंपरिंग से जोड़कर देखा जा रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः IND vs ENG 2nd Test Day 5 : मैच के आखिरी दिन तीनों रिजल्‍ट संभव

 

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इस तस्वीर को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि आखिर ये क्या हो रहा है. ये क्या बॉल टेंपरिंग है या इंग्लैड ने कोरोना से बचने के लिेए नया तरीका इजाद किया है. तमाम क्रिकेट प्रेमियों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. खासतौर से भारत के क्रिकेट प्रेमी इस हरकत से नाराज नजर आ रहे हैं. कई ने आईसीसी से इस मामले में दखल देने की मांग सोशल मीडिया पर की है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस हरकत को बॉल टेंपरिंग जैसा बताया है. 

वहीं, सोशल मीडिया पर इस घटना की तमाम तस्वीरें वायरल हो रही हैं. हालांकि बॉल टेंपरिंग की बात करें तो इस तरह से बॉल टेंपरिंग का कोई मामला संभवतः कभी नहीं हुआ है. हाथ से बॉल से छेड़छाड़ करने के मामले जरूर सामने आए हैं. ऐसे में मामलों में आइसीसी सख्स फैसले भी ले चुकी है पर अब एकदम नयी तरह की घटना सामने आई है. 

गौरतलब है कि इस समय भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चल रहा है. पहला मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया था. दूसरे मैच में परिणाम आने की पूरी उम्मीद है. 

लार्ड्स के मैदान पर चल रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 354 रन बनाए थे. वहीं, जवाब में इंग्लैंड की टीम ने जवाब में 391 रन बनाए. दूसरी पारी में भारत मैच का चौथा दिन खत्म होने तक भारत ने छह विकेट खोकर 181 रन बना लिए थे. अब मैच के अंतिम दिन बचा है. 

  • HIGHLIGHTS
  • इंग्लैड की तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया पर चर्चा
  • पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सहित कई लोगों ने किया तंज
  • तमाम क्रिकेट प्रेमियों ने जताई है नाराजगी