News Nation Logo

IND vs SA: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 118 रनों से दी मात, सीरीज में की वापसी

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Jul 2022, 09:41:18 AM
sa vs eng

ENG vs SA (Photo Credit: File Photo )

नई दिल्ली:  

IND vs SA 2nd ODI: इंग्लैंड (England) ने शुक्रवार को खेले गए बारिश से प्रभावित वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका (South Africa) को 118 रन के अंतर से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. बारिश की वजह से मैच को 20 ही ओवर का कर दिया गया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 29.1 ओवर में 201 रनों पर सिमट गई, लेकिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड को वापसी कराते हुए साउथ अफ्रीका को 20.4 ओवर में 83 रन पर ढेर कर दिया और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. 

इंग्लैंड की खराब रही शुरुआत 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लैंड के 22 के स्कोर पर जेसन रॉय (14) को एनरिक नॉर्खिया ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद जॉनी बेयर्स्टो और फिल साल्ट ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन 52 रन पर साल्ट अपना विकेट गंवा बैठे. 

इंग्लैंड ने गंवाए 72 रन पर 5 विकेट

इसके बाद देखते ही देखते इंग्लैंड की आधी टीम 72 रनों पर पवेलियन लौट गई. बेयर्स्टो (28), साल्ट (17), जो रूट (1), मोईन अली (6) रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में कप्तान बटलर ने लियाम लिविंगस्टोन के साथ मोर्चा संभाला लेकिन वो भी 101 रन के स्कोर पर तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हो गए. 

मुश्किल में पड़ी इंग्लैंड की टीम को सैम कुरेन और लियामस्टोन ने तेजी से आगे बढ़ाया. लेकिन लियामस्टोन ने 29 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेलकर नॉर्खिया के शिकार बन गए. अंत में डेविड विली ने 21 गेंद में 21 और आदिल राशिद ने 12 गेंद में 12 रन की पारी खेलकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. लेकिन अंत में 28.1 ओवर में इंग्लैंड की टीम 201 रनों पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे सफल गेंदबाज ड्वेन प्रीटोरियस रहे. उन्होंने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. वहीं 2-2 सफलता नॉर्खिया और शम्सी के हाथ लगी. 1 विकेट केशव महाराज को हासिल हुआ. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: Shubham Gill के रन आउट होने पर सोशल मीडिया पर ऐसा आया रिएक्शन

साउथ अफ्रीका ने 6 के स्कोर पर गंवाए 3 विकेट 

202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी बेहद खराब रही.  6 रन के स्कोर पर मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों पवेलियन लौट चुके थे. क्विंटन डिकॉक 5 रन बनाकर आउट हुए. साउथ अफ्रीका के तीन बल्लेबाज जानेमन मलान, रासी वान डर डुसें और एडेन मार्करम बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इस तरह साउथ अफ्रीका की टीम 20.4 ओवर महज 83 रनों पर ढेर हो गई. 

कुरेन बने मैन ऑफ द मैच 

इंग्लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज आदिल राशिद रहे. उन्होंने 3 विकेट चटकाए. वहीं 2-2 विकेट रीस टॉप्ले और मोईन अली को मिली. 1-1 सफलता डेविड विली और सैम कुरेन को मिली. सैम कुरेन ने बल्ले और गेंद दोनों से टीम की जीत में योगदान दिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

First Published : 23 Jul 2022, 09:41:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.