News Nation Logo

Eng Vs SA 1st T-20: बेयरस्टो ने पहले टी20 में इंग्लैंड को दिलाई जीत

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंद में नाबाद 86 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाई .

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Nov 2020, 01:15:52 PM
bairstow

बेयरस्टो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

England Vs South Africa 1st T-20: जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया और भारत की रोमांक सीरीज चल रही है वहीं दूसरी ओर क्रिकेट की कुछ सीरीज का आगाज हो गया है. न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज की सीरीज चल रही है जबकि साल 2019 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम भिंड़ रही है. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंद में नाबाद 86 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाई .

 

दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 179 रन बनाये जिसके जवाब में इंग्लैंड ने चार गेंद बाकी रहते पांच विकेट पर 183 रन बनाये. बेयरस्टो ने एक चौका और एक छक्का लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया .दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर दबदबा बनाये रखा था लेकिन बूरान हेंडरिक्स के डाले 17वें ओवर में बेयरस्टो और कप्तान इयोन मोर्गन ने 28 रन बना डाले. इसी ओवर से मैच का नक्शा बदल गया. 

 

इंग्लैंड को इस ओवर से पहले 24 गेंद में 51 रन चाहिये थे लेकिन इसके बाद 18 गेंद में 23 रन की जरूरत थी. मोर्गन अगले ओवर में लुंगी एंगिडि की गेंद पर मिडविकेट में कैच दे बैठे.  इसके बावजूद बेयरस्टो ने संयम बनाये रखकर फिनिशर की भूमिका निभाई . उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और चार छक्के जड़े.  इससे पहले इंग्लैंड के लिये गेंदबाजी में सैम कुरेन ने 28 रन देकर तीन विकेट लिये. कोरोना वायरस महामारी के कारण ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था. सीरीज आगला मैच 29 नवंबर को होने वाला है, बता दें कि इंग्लैंड को यहां कुल तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं.

First Published : 28 Nov 2020, 01:15:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Eng Vs SA Jonny Bairstow