News Nation Logo

ENG vs PAK: फॉलोऑन खेलने उतरी पकिस्तान की अच्छी शुरुआत

मैच के चौथे दिन सोमवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं.

IANS | Updated on: 25 Aug 2020, 12:00:43 AM
eng pak icc

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

साउथैम्पटन:

इंग्लैंड (England) के विशाल स्कोर के सामने पाकिस्तान (Pakistan) की पहली पारी बेहद सस्ते में निपट गई थी. जिसकी वजह से पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में फॉलोऑन भी नहीं बचा पाई थी. हालांकि, पाकिस्तान ने दूसरी पारी में काफी सधी हुई शुरुआत की है. यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी और फिर जेम्स एंडरसन के पांच विकेट के दम पर पाकिस्तान को पहली पारी में 273 रनों पर समेट कर फॉलोऑन के लिए बुलाया.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निदेशक बनाए गए पूर्व कप्तान रईस अहमदजई

मैच के चौथे दिन सोमवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं. बारिश आने के कारण समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई. आबिद अली और शान मसूद की सलामी जोड़ी क्रमश: 22 और 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान अभी भी इंग्लैंड से 269 रन पीछे है. पाकिस्तान की पहली पारी तीसरे दिन ही खत्म हो गई थी. मेहमान टीम ने चौथे दिन से अपनी दूसरी पारी शुरू की और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संयम से खेलते हुए इंग्लैंड को सफलता हाथ नहीं लगने दी.

ये भी पढ़ें- मेरे लिए अर्जुन पुरस्कार पिछले 13 साल की कड़ी मेहनत का फल: इशांत शर्मा

इंग्लैंड ने एंडरसन, स्टुअर्ड ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर का इस्तेमाल किया लेकिन चारों गेंदबाज इंग्लैंड को सफलता नहीं दिला पाए. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान अजहर अली ने 141 और मोहम्मद रिजवान ने 53 रन बनाए. इन्हीं के दम पर मेहमान टीम कुछ हद तक मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना कर सकी, लेकिन यह दोनों भी पाकिस्तान को फॉलोऑन से नहीं बचा सके.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 08:24:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.