logo-image

ENGvsNZ : साथी बल्लेबाज ने ही पकड़वाया कैच, देखने वालों की आंखें फटी रह गईं, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENGvsNZ) के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन एक ऐसा विकेट गिरा, जिसे देखकर करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को आंखें फटी की फटी रह गईं. अब इस विकेट का वीडियो वायरल हो रहा है. 

Updated on: 24 Jun 2022, 11:23 AM

दिल्ली:

ENGvsNZ : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक ऐसा विकेट गिरा जिसे देखकर क्रिकेट प्रेमी ही नहीं बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरत में पड़ गए. बल्लेबाजी कर रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल का कैच खुद सामने खड़े उनके साथी बल्लेबाज डेरेल मिशेल ने फिल्डर को दिलवाया. यह देख खुद बॉलिंग कर रहे जैक लेच भी हैरत में पड़ गए कि उन्हें विकेट कैसे मिल गया. डेरेल मिशेल न होते तो इस गेंद पर हेनरी आउट नहीं होते. क्रिकेट एक्सपर्ट तो अब क्रिकेट के इतिहास में यह खंगाल रहे हैं कि क्या पहले भी कोई इस तरह से आउट हुआ है. सोशल मीडिया पर हेनरी निकोल के आऊट होने का वीडिया खूब देखा जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें: IND vs LEI: विराट कोहली नहीं कर पाए जो रुट का नकल, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार यानी 23 जून को हेडिंग्ले के मैदान पर शुरू हुआ. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी शुरू की. बात उस समय की है जब न्यूजीलैंड के 83 रन पर चार विकेट गिर गए और टीम मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी, तब हेनरी निकोल और डेरेल मिशेल ने पारी को संभालना शुरू किया. दोनों ने 55 ओवर में टीम का स्कोर 123 पर पहुंचा दिया. इसके बाद आया इंग्लैंड के गेंदबाज जैक लेच का ओवर. इस ओवर की दूसरी गेंद पर हेनरी निकोल ने सामने की तरफ शॉट खेला. गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े डेरेल मिशेल की तरफ आई. मिशेल ने खुद को हटाने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर उछल गई और फिल्डर एलेक्स लीस के हाथों में चली गई. यह देख हर कोई हतप्रभ रह गया. खुद गेंदबाज जैक लेच को भी भरोसा नहीं हुआ. 

अब इस विकेट का वीडिया सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है. हेनरी निकोल की हर ओर चर्चा हो रही है. तमाम क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि ऐसा विकेट उन्होंने आजतक न देखा और ना ही सुना.