logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs IND: रोहित शर्मा के छक्के से चोटिल हुई बच्ची, रुक गया था मैच

ENG vs IND 1st ODI Match: टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिससे सभी दंग हो गए.

Updated on: 12 Jul 2022, 11:22 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को 10 विकेट हरा दिया है. आज के मुकाबले में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बल्लेबाजी ने इंग्लैंड को हराने में अहम भूमिका निभाई. टीम  इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिससे सभी दंग हो गए. 

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने आए. रोहित शर्मा ने पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार पुल शॉट खेलते हुए छक्का जड़ दिया. छक्का लगाने के बाद रोहित शर्मा मुड़े और शिखर धवन की ओर चल दिए. लेकिन कैमरे में कैमरे में एक ऐसी तस्वीर कैद हुई जिससे सभी दंग रह गए. 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के छक्के से दर्शक दीर्घा में बैठी एक बच्ची चोटिल हो गई. चोटिल होने के बाद बच्ची रोने लगी, तो उसके परिजनों ने तुरंत बच्ची को उठाया और चुप कराने लगे. रोहित शर्मा और इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी बच्ची की ओर देखते रहे और मैच कुछ देर रुका रहा. कुछ सेकंड बाद इंग्लैंड के फीजियो को बच्ची की तरफ दौड़ता देखा गया. 

यह भी पढ़े: ENG vs IND: इंडिया ने इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात, बुमराह के पंच से उड़ी बटलर की सेना

कप्तान रोहित शर्मा ने 58 गेंदों का सामना करते नाबाद 76 रनों की पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के देखने को मिले. वहीं, दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 54 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 31 रनों की पारी खेली. इस दौरान शिखर धवन के बल्ले से 4 चौके देखने को मिले. 

भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया है. जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. बुमराह ने 7.2 ओवर की गेंदबाजी की 3 ओवर मेडन किया, 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम करने में सफलता हांसिल की. मोहम्मद शमी ने 3 विकेट अपने नाम किया. प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किया है.