logo-image

ENG vs IND: शानदार पारी खेलने के बाद ऋषभ पंत का बड़ा बयान, गेंदबाजों के उड़े होश

टीम इंडिया ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 416 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है. टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 400 प्लस करने में सफलता हांसिल की.

Updated on: 02 Jul 2022, 11:52 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड (England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्ट क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 416 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है. टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 400 प्लस करने में सफलता हांसिल की. 

टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर लड़खड़ाने के बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा क्रीज पर डटकर इंग्लैंड की गेंदबाजों की जमकर खबर ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी इस पारी के दौरान 111 गेंदों का सामना किया. जिसमें 131 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से 146 रनों शानदार पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 19 चौके और 4 छक्के देखने को मिले. ऋषभ पंत के स्टाइक रेट की बात करें तो पंत ने 131 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से रन बनाया है. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के इस ताबड़तोड़ पारी की चारो ओर तारीफ हो रही है. अब खुद ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी को लेकर बड़ी बात कही है. ऋषभ पंत ने अपनी शानदार पारी को लेकर कहा कि मैंने इंग्लैंड के खिलाफ यह पारी खेली और यह मुझे बहुत अच्छा लगा. मैं हर मुकाबले में अपना 100 प्रतिशत देना चाहता हूं. मेरा सिर्फ यह फोकस रहता है कि मैं अच्छा क्रिकेट खेलूं. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: पहले अजहर और तेंदुलकर ने किया था ये कारनामा, अब पंत और जडेजा का कमाल

उन्होंने आगे कहा कि बचपन से ही मेरे कोच तारक सर कहते हुए आए हैं कि तुम गेंद पर प्रहार तो कर सकते हो लेकिन अपने डिफेंस पर भी काम करो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय मैं बस अपने डिफेंस पर काम कर रहा हूं. टेस्ट क्रिकेट में डिफेंस सबसे ज्यादा जरूरी होता है. आप हर गेंद पर प्रहार नहीं सकते हैं. मैं बस यही सोचता हूं कि जिस गेंद पर डिफेंस करना चाहिए मैं उस गेंद पर डिफेंस करूं और जिस गेंद पर शॉट खेलना चाहिए तो उस गेंद पर शॉट खेलूं.