logo-image

ENG vs IND: रोहित के टीम से बाहर होने पर इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, करेगा ओपनिंग

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टीम इंडिया से बाहर होने पर एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसकी लॉटरी लग सकती है.

Updated on: 29 Jun 2022, 08:53 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड की वजह से बाहर हो गए हैं. इस स्थिति में टीम की कमान आज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सौंपी गई है. रोहित शर्मा के टीम इंडिया से बाहर होने पर बड़ा सवाल यह है कि रोहित की गैर-मौजूदगी में सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टीम इंडिया से बाहर होने पर एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसकी लॉटरी लग सकती है. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टीम इंडिया (Team India) से बाहर होने पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) बतौर सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल होने का चांस है. हालांकि प्रैक्टिस मुकाबले में श्रीकर भरत ने शानदार बल्लेबाजी की है. लेकिन श्रीकर भरत के पास सलामी बल्लेबाजी का ज्यादा अनुभव नहीं है. इस स्थिति में मयंक अग्रवाल सलामी बल्लेबाजी की प्रबल दावेदारी में हैं. अब देखना है कि प्लेइंग इलेवन में श्रीकर भरत (KS Bharat) को जगह मिलती है, या फिर मयंक अग्रवाल को. 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) के टेस्ट करियर की बात करें तो मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए अब तक 21 टेस्ट खेल चुके हैं. जिसमें उनके बल्ले से 41.33 की औसत से 1488 रन निकले हैं. मयंक अग्रवाल टेस्ट में 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़ चुके हैं. ऐसे खास रिकॉर्ड वाले मयंक से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में भी काफी उम्मीदें होने वाली हैं.

यह भी पढ़ें: दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के शानदार शतक से सुरेश रैना भी गदगद, कही ये बात 

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया:
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.