logo-image

ENG vs IND: कहीं आईपीएल तो नहीं खेल रहे जसप्रीत बुमराह! ब्रॉड को दिखा दी लीग की झलक

टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर में 35 रन ठोंक डाले. जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है.

Updated on: 02 Jul 2022, 11:49 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India), इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्ट क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रही है. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की शानदार शतकीय पारी से टीम इंडिया पहली पारी में 10 विकेट खोकर 416 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. आखिरी क्षण में टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर में 35 रन ठोंक डाले. जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है. 

आपको बता दें टीम इंडिया (Team India) की पहली पारी के आखिरी क्षण में टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने ताबड़तोड़ अंदाज में स्टुअर्ड ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर में 35 रन कूट डाले. बुमराह की इस ताबड़तोड़ पारी की चारों ओर तारीफ हो रही है. जसप्रीत बुमराह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, लग ही नहीं रहा था कि वो टेस्ट मुकाबले में बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसा लग रहा था कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल लीग में बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने 16 गेंदों का सामना किया, 193 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ अंदाज में 31 रनों की पारी खेली. जबकि ओवर में 6 रन ब्रॉड ने अतिरिक्त दे दिया. इस दौरान जसप्रीत बुमराह के बल्ले से चार चौके और दो छक्के देखने को मिले. इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को भी अंदाजा लग गया होगा कि आईपीएल लीग में गेंदबाजों की क्या स्थिति होती है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: शानदार पारी खेलने के बाद ऋषभ पंत का बड़ा बयान, गेंदबाजों के उड़े होश

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) आईपीएल लीग हिस्सा ही नहीं लेते हैं. अब तक जितने भी साल आईपीएल लीग (IPL League) खेला गया, एक भी सीजन में किसी भी टीम से स्टुअर्ट ब्रॉड ने नहीं खेला है. लेकिन आज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने ब्रॉड के ओवर में जिस तरह से बल्लेबाजी की, शायद ब्रॉड भी आईपीएल में खेलने का अनुभव कर लिए होंगे. क्योंकि आईपीएल लीग में बल्लेबाज तो गेंदबाजों की जमकर खबर लेते ही हैं, साथ ही गेंदबाज भी बल्लेबाजी करते हुए सामने वाली टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ले लेते हैं.