logo-image

जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड तोड़ने पर रवि शास्त्री भी हैरत में, खुद को कहा स्टूडेंट 

बुमराह की एक ओवर में बनाए गए 35 रन को लेकर पूर्व कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री ने कहा, ‘बुमराह ने जब एक ओवर में 35 रन बनाए, तो मैं क्या सोच रहा था इसके बारे में मत पूछिए.

Updated on: 02 Jul 2022, 08:58 PM

लंदन:

India vs England Test : टीम इंडिया  के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Former Coach Ravi Shastri) शनिवार को इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की अविश्वसनीय पारी देखकर दंग रह गए. बुमराह (Bumrah) ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में 35 रन की ताबड़तोड़ रन बनाकर सभी को हैरत में डाल दिया. बुमराह ने टेस्ट इतिहास में सबसे महंगे ओवर के लिए टेस्ट क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाने के लिए एक सिंगल, नो बॉल और पांच वाइड के साथ चार चौके और दो छक्के लगाए. बुमराह से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने बनाया था जिन्होंने साल 2002 में दक्षिण अफ्रीका के आर पीटरसन के खिलाफ ओवर में 28 रन बटोरे थे.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

बुमराह की एक ओवर में बनाए गए 35 रन को लेकर पूर्व कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री ने कहा, ‘बुमराह ने जब एक ओवर में 35 रन बनाए, तो मैं क्या सोच रहा था इसके बारे में मत पूछिए. इससे पहले युवराज सिंह और मैंने एक ओवर में 36 रन बनाए थे, लेकिन जो बुमराह ने किया उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. बुमराह ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. नंबर-10 पर वह बल्लेबाजी करने आए. पहली बार टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. उन्होंने ब्रायन लारा, जॉर्ज बैली और केशव महाराज को पीछे छोड़ा. ’रवि शास्त्री का यह  वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर शेयर किया है. रवि शास्त्री ने इस वीडियो में कहा कि लगता है कि अभी इस खेल में स्टूडेंट ही हूं.

शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि बुमराह (Jasprit Bumrah) के हमले के सबूत के रूप में किसी भी दिन कुछ भी हो सकता है. उन्होंने भारतीय कप्तान के रूप में अपने पहले टेस्ट में ही यह उपलब्धि हासिल की. बुमराह का एक ओवर में 35 रन एक विश्व रिकॉर्ड है. पिछला उच्चतम 28 था. गौरतलब है कि इससे पहले एक ओवर में 28 रन का रिकॉर्ड था जिसे बुमराह ने तूफानी बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. बुमराह ने ब्रायन लारा (Brian Lara), जॉर्ज बैली और केशव महाराज को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड बनाया है.