logo-image

क्या दूसरी पारी में पंत का विकेट था टर्निंग प्वाइंट? जानें बेन स्टोक्स की राय

इस बीच एजबेस्टन में मिली इंग्लैंड की बड़ी जीत के बाद घरेलू टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने मीडिया को बताया कि जैक लीच (Jack leach) का ऋषभ पंत (Risabh pant) को मैच की तीसरी पारी में आउट करना एक बहुत बड़ा क्षण था.

Updated on: 06 Jul 2022, 09:32 PM

लंदन:

India vs England Test : इंग्लैंड के साथ खेले गए पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच में जिस तरह से पकड़ बनाने के बाद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा उससे अभी भी क्रिकेट फैंस मायूस हैं. पहली पारी में ऋषभ पंत (Risabh Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के शानदार शतक बनाने के बाद भारत ने मजबूत स्कोर भी खड़ा किया, लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों पूरी तरह निराश किया जिसका खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा. इस बीच एजबेस्टन में मिली इंग्लैंड की बड़ी जीत के बाद घरेलू टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben stokes) ने मीडिया को बताया कि जैक लीच (Jack leach) का ऋषभ पंत (Risabh pant) को मैच की तीसरी पारी में आउट करना एक बहुत बड़ा क्षण था.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG T20 Series : टेस्ट के बाद अब टी20 में खड़ी है भारत के सामने ये मुश्किल 

स्टोक्स (Ben stokes) ने कहा, जब वह 50 रन के ऊपर खेल रहे थे, तो उन्हें आउट करना हमारे लिए बड़ा काम था. विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत ने पहली पारी में एक शतक बनाया और दूसरी पारी में उन्होंने रिवर्स स्वीप किया, जिसे वह अपना विकेट थमा बैठे. स्टोक्स ने मैच में बल्लेबाजी करने के लिए पंत की तारीफ की. उन्होंने कहा, ऋषभ (Risabh Pant) को देखना बहुत रोमांचक था, हालांकि मैं अंतिम छोर से उन्हें देख रहा था. स्टोक्स ने यह भी कहा कि एलेक्स लीज और जैक क्रॉली के बीच इंग्लैंड की सबसे तेज पहले विकेट की साझेदारी ने जीत की नींव रखी.

न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड द्वारा खेले गए शानदार क्रिकेट को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब आपको इतनी जल्दी प्रतिक्रिया मिलती है, जैसा कि हमने पिछले पांच हफ्तों में देखा है, तो यह थोड़ा अलग हो जाता है, यह अविश्वसनीय है. स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा, एक कप्तान को उसके आसपास के खिलाड़ियों द्वारा परिभाषित किया जाता है. मैं इसका सारा  श्रेय नहीं ले सकता. हर किसी ने इस तरह का क्रिकेट खेलने में योगदार दिया है. उन्होंने आगे कहा, हम (इंग्लैंड) टेस्ट क्रिकेट में एक अलग छाप छोड़ना चाहते हैं. हमने इसे सफेद गेंद क्रिकेट में किया है.