logo-image

ENG vs IND: धोनी के बाद अब रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में किया ये कमाल

ENG vs IND ODI Series: पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Updated on: 17 Jul 2022, 11:40 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड (England) को 5 विकेट से हराकर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है. साल 2014 के बाद टीम इंडिया इकलौती ऐसी टीम हो गई, जिसने इंग्लैंड को उसके घर में सीरीज हराने में सफल हुई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

टीम इंडिया (Team India) का टॉप ऑर्डर जल्द ही पवेलियन लौट गया. इसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाकर ही वापस गए. टीम इंडिया ने सीरीज जीतने के साथ ही इंग्लैंड को 8 साल बाद उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज हराने में सफलता हांसिल की है. इससे पहले साल 2014 में एमएस धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने इंग्लैंड (England) को उसके घर में सीरीज हराने में सल हुई थी. एमएस धोनी की कप्तानी के बाद अब टीम इंडिया मने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इंग्लैंड को उसके घर में पस्त किया है. 

आज का दिन पूरी तरह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम रहा. ऋषभ पंत जब सलामी बल्लेबाजी करने आए तो टीम इंडिया (Team India) का टॉप ऑर्डर पवेलियन लौट चुका था. उस वक्त जरुरत थी, तो केवल एक साझेदारी की. ऋषभ पंत जब 18 रन के निजी स्कोर पर थे, तो स्टंप होने से बचे थे. उसी के बाद से टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ने लगी थी. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 125 रनों की पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. ऋषभ पंत के अलावा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी शानदार 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. हार्दिक पांड्या के बल्ले से 10 चौके देखने को मिले. हार्दिक पांड्या ने बैट के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ टीम इंडिया को दिलाई सीरीज

इंग्लैंड (England) की पारी में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया. युजवेंद चहल (Yuzvendra Chahal) ने 9.5 ओवर की गेंदबाजी की 60 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 66 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया.