logo-image

Eng vs Ind 3rd Test : लीड्स में टीम इंडिया का ‘विराट ’ सरेंडर

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. टॉस जीतकर भारत (India Cricket Team) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 25 Aug 2021, 08:13 PM

नई दिल्ली:

Eng vs Ind 3rd Test : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. टॉस जीतकर भारत (India Cricket Team) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने सरेंडर कर दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसे मेहमान टीम के गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की अगुवाई में बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत को 78 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहले आधे घंटे का बखूबी फायदा उठाते हुए भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा. म्स एंडरसन ने पहले ही ओवर में लॉर्डस टेस्ट के शतकवीर लोकेश राहुल को बटलर के हाथों कैच आउट करवा कर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दी. लोकेश राहुल अपना खाता तक नहीं खोल पाए.

इसके बाद एंडरसन ने खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा को भी चलता कर टीम इंडिया को दोहरा झटका दिया. पुजारा एक बार फिर से नाकामयाब रहे और एक रन ही बना सके. एंडरसन सिर्फ यहीं नहीं रुके बल्कि इसके बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी विराट कोहली को आउट कर टीम इंडिया के किले में सेंध लगा दी. विराट एक बार फिर से नाकाम रहे और सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने.

हालांकि, रहाणे और रोहित ने कुछ देर विकेटों के पतझड़ को संभालने की कोशिश की, लेकिन रहाणे लंच से कुछ देर पहले ही रोबिनसन का शिकार हो गए. रहाणे के बल्ले से 18 रन निकले वो इस पारी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले की सूची में दूसरे नंबर पर शामिल रहे.

रहाणे के बाद रोहित भी ज्यादा दिन टिक नहीं सके और 19 रन बनाकर सीरीज में पहली बार खेल रहे क्रेग ओवरटन की गेंद पर रोबिनसन को कैच थमाकर चलते बने. इसके बाद तो भारतीय टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक करके ड्रेसिंग रूम की शोभा बढ़ाते रहे. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, क्रेग ओवरटन को तीन-तीन सफलता मिली तो वहीं सैम करन और ओली रोबिनसन को 2-2 सफलता मिली.