logo-image

पहली बार है जब इंग्लैंड के दर्शकों ने मेरे साथ दुर्व्यवहार नहीं किया: डेविड वॉर्नर

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलाई टीम को इंग्लैंड के हाथों दो रन से हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 05 Sep 2020, 11:55 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना ‘अटपटा’ लगा लेकिन उन्हें इससे कोई शिकायत नहीं है क्योंकि यह पहली बार है जब चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के दर्शकों ने उनसे ‘दुर्व्यवहार’ नहीं किया. दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले साल जब विश्व कप के लिये यहां पहुंची थी तब दर्शकों ने उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की थी. इसके बाद एशेज श्रृंखला में भी ऐसा ही हुआ था.

ये भी पढ़ें- IPL में दर्शकों की गैर-मौजूदगी से युवाओं को फायदा, सीनियर्स के लिए चुनौती: साइमन कैटिच

शुक्रवार को यहां खेले गये पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में हालांकि ऐसा नहीं हुआ. तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलाई टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मैच को जैव सुरक्षित माहौल में खेला जा रहा है जहां एजियास बाउल स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं थे. वॉर्नर ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह पहली बार है जब यहां मेरे साथ दुर्व्यवहार नहीं हो रहा है. यह अच्छा है.’’

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस को कोरोना वायरस से बचाएगी 'स्मार्ट रिंग', जानिए क्या है खासियत

वॉर्नर से जब पूछा गया कि क्या दर्शकों के बिना इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच उन्हें पसंद आया तो उन्होंने कहा, ‘‘दर्शकों के नजरिये से देखे तो नहीं, यह थोड़ा अटपटा सा था. आप मैदान में जाते समय दर्शकों के बीच से निकलते है. इसलिए हमें घरेलू और दूसरी टीम के मैदान पर खेलना बहुत पसंद है. इसमें घरेलू और दूसरी टीम के मैदान का फायदा मिलता है.’’ वॉर्नर की 58 रन की पारी के बाद भी तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा.