News Nation Logo

विराट कोहली (Virat Kohli) के बुरे दिन गए अब बेहतर दिन आएंगे, जानें किसने कही ये बात

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 26 Jun 2022, 11:46:18 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Virendra sehwag on Virat Kohli Form : कोविड-19 (covid 19) के बाद क्रिकेट फिर से शुरू होने के बाद से विराट कोहली (Virat Kohli) रनों के मामले में पूरी तरह जूझते नजर आए. वर्ष 2021 विशेष रूप से उनके लिए चुनौती भरा रहा क्योंकि उनका बल्ले से रन बनाने का सिलसिला लगभग थम सा गया था. उन्होंने तीनों प्रारूपों में अपनी कप्तानी भी खो दी. जैसे ही आईपीएल 2022 (IPL 2022) आया, प्रशंसकों ने सोचा कि कप्तानी के बोझ से मुक्त कोहली ऑरेंज कैप होल्डर बन सकता है, लेकिन एक बार फिर से कोहली फॉर्म में नजर नहीं आए और रनों को लेकर उनका बल्ला खामोश ही दिखा. 

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

अब, जब वे इंग्लैंड (England) आए हैं तो उन्होंने कुछ संकेत दिखाए हैं जहां उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में दोनों पारियों में अर्द्धशतक बनाया. उनके वर्तमान फॉर्म पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व क्रिकेटर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने कहा कि 'चीकू' (Chiku) के बुरे दिन खत्म हो गए हैं. उन्होंने सोनी के प्री-मैच शो 'एक्स्ट्रा इनिंग्स' को बताया, “क्या आपको याद है कि आखिरी बार कब कोहली ने शतक बनाया था? यहां तक ​​कि मुझे याद नहीं है. वह निश्चित रूप से चाहता है कि वह इस एजबेस्टन टेस्ट में बड़ा स्कोर करे जो कि सीरीज का निर्णायक है." "मुझे लगता है कि उसके बुरे दिन खत्म हो गए हैं. अब लगता है बेहतर दिन आएंगे और उन्होंने इसकी शुरुआत कर दी है. उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक बनाया है. सहवाग ने कहा, "जब मैं अभ्यास मैच खेलता था, तो मेरा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा गेंदों को खेलना था ताकि आप जान सकें कि यह कितना स्विंग दे रहा है. मुझे लगता है कि उसने ऐसा किया है. सहवाग ने कहा, मुझे यकीन है कि वह बड़ा स्कोर करेगा."

विस्फोटक भारतीय सलामी बल्लेबाज सहवाग ने कहा कि अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चूक जाते हैं तो कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी करनी चाहिए. पहले यह बताया गया था कि रोहित ने कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए और अब वह एक होटल में अलग-थलग हैं. उनकी अनुपस्थिति में उपकप्तान टीम की अगुवाई करेंगे. बहरहाल, भारतीय टीम में कोई आधिकारिक उप कप्तान नहीं है. सहवाग ने कहा, हां, उपकप्तान को कप्तानी करने का मौका मिलेगा, लेकिन अगर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं होती है, तो आप विराट कोहली से टीम की कप्तानी करने का अनुरोध कर सकते हैं. 

First Published : 26 Jun 2022, 11:46:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.