logo-image

चीटिंग करके जीता पाकिस्तान, अंपायर्स ने की बेईमानी ! सामने आई सच्चाई

Sai Sudharsan Wicket No Ball Controversy : साईं सुदर्शन के विकेट पर बवाल मचा हुआ है. ऐसा माना जा रहा है की किशोर जिस बॉल पर आउट हुए, वो नो बॉल थी, मगर थर्ड अंपायर को वो नो बॉल नहीं लगी और 29 रन बनाकर ओपनर को पवेलियन लौटना पड़ा. 

Updated on: 24 Jul 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

Sai Sudharsan Get Out On No Ball : इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत की युवा टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पाकिस्तान के साथ खेले गए हाईवोल्टेज फाइनल में जीत की लाइन क्रॉस नहीं कर पाई. लेकिन, सोशल मीडिया पर साईं सुदर्शन के विकेट पर बवाल मचा हुआ है. ऐसा माना जा रहा है की किशोर जिस बॉल पर आउट हुए, वो नो बॉल थी, मगर थर्ड अंपायर को वो नो बॉल नहीं लगी और 29 रन बनाकर ओपनर को पवेलियन लौटना पड़ा. 

क्या भारत के साथ हुई चीटिंग ?

पाकिस्तान के साथ खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में जब टीम इंडिया 353 रनों के पहाड़ जैसे टारगेट को चेज करने मैदान पर उतरी, तो भारतीय ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दी. मगर, तभी सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे वो 28 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हो गए. दरअसल, में भारतीय पारी के 9वें वर में अरशद इकबाल की शॉर्ट पिच बॉल पर सुदर्शन ने बड़ा शॉर्ट लगाने की कोशिश की, मगर बॉल मोहम्मद हारिस के हाथ में चली गई. लेकिन सुदर्शन के विकेट पर बवाल मचा हुआ है. 

मैदानी अंपायरों ने इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन को फ्रंटफुट नोबॉल को चेक करने किया गया. टीवी रीप्ले देखने में ऐसा लग रहा था कि अरशद का पैर लाइन के आगे हुआ. मगर, थर्ड अंपायर को ऐसा नहीं लगा और उन्होंने नो बॉल नहीं दी. नतीजन, सुदर्शन आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें : जो सचिन-सहवाग भी नहीं कर पाए, वो रोहित-यशस्वी ने कर दिखाया, रचा इतिहास

साईं सुदर्शन का विकेट था अहम

साई सुदर्शन का विकेट भारत के लिए अहम था, क्योंकि ये बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में था. उन्होंने पाकिस्तान के साथ खेले गए लीग मैच में शतक लगाया था. फाइनल में भी सुदर्शन ने शुरुआत अच्छी की थी और 28 गेंद पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे. यदि अंपायर ने अरशद की बॉल को नो बॉल दिया होता, तो शायद सुदर्शन कुछ कमाल करते और बड़ी पारी खेलकर भारत को जीत की ओर ले जा सकते थे. बता दें, फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी का फैसला किया था, जहां पहले बैटिंग करते हुए पाक ने 353 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जहां, टीम इंडिया 224 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई और 128 रन से मैच हार गई.