logo-image

हो जाइए तैयार, 23 जुलाई को FINAL में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

Emerging Asia Cup Final IND A vs PAK A : इमर्जिंग एशिया कप 2023 का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच 23 जुलाई को खेला जाएगा...

Updated on: 21 Jul 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

Emerging Asia Cup Final IND A vs PAK A : बांग्लादेश को सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर यश ढुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अगर आप क्रिकेट फैन हैं, तो खुश हो जाइए, क्योंकि इमर्जिंग एशिया कप 2023 का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. जी हां, क्रिकेट के मैदान पर आपको IND vs PAK के बीच हाईवोल्टेज मैच देखने को मिलने वाला है. इससे पहले ये दोनों टीमें लीग मैच में आमने-सामने आई थीं, जहां यश ढुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाया था. 

23 जुलाई को होगा IND vs PAK मैच

मोहम्मद हारिस की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 60 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई. तो वहीं सेमीफाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 51 रन से हराकर इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल में एंट्री कर ली है. अब 23 जुलाई को फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. अब ऐसे में सभी भारतीय फैंस टीम इंडिया से खिताबी जीत की उम्मीद करेंगे. 

ये भी पढ़ें : कहां से आता है धोनी के ब्रेकफास्ट के लिए इतना महंगा अंडा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को दी थी मात

19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी लीग मैच खेला गया था. जहां, पाकिस्तान के दिए 206 रनों के लक्ष्य को भारत ने साईं सुदर्शन की शतकीय पारी की बदौलत शानदार जीत दर्ज की थी. आपको बता दें, भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है, जबकि पाकिस्तान को भारत के हाथों हार मिली थी. एक ओर जहां, भारत के पास पिछले मैच का कॉन्फिडेंस होगा, तो वहीं पाकिस्तान लीग मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगा. देखने वाली बात है की फाइनल में कौन सी टीम जीतती है और ट्रॉफी घर लाती है.