logo-image

ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक मुकाबले खेलने वाली महिला क्रिकेटर बनीं पेरी

ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक मुकाबले खेलने वाली महिला क्रिकेटर बनीं पेरी

Updated on: 09 Oct 2021, 08:10 PM

क्विंसलैंड:

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने शनिवार को एक खास उपलब्धि अपने नाम की और वह एलेक्स ब्लैकवेल को पीछे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में सर्वाधिक मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं।

पेरी ने भारत के खिलाफ यहां करारा ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मैच में उतरने के साथ ही ब्लैकवेल के ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय महिला टीम के लिए 251 मैच खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ा।

पेरी ने 2007 में डेब्यू किया था और सभी प्रारूप मिलाकर यह उनका 252वां मैच था। एलिसा हेली 207 मैचों के साथ तीसरे जबकि मेग लेनिंग 205 मुकाबलों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

हाल ही में भारतीय महिला टीम के खिलाफ हुए चार दिवसीय गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच के दौरान पेरी 300 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं।

अपने 14 वर्षो के करियर में पेरी ने नौ टेस्ट, 118 वनडे और 124 टी20 मुकाबले खेले हैं जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर से ज्यादा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.