logo-image

एडी नेकेतिया ने आर्सेनल के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर कर नंबर-14 की जर्सी हासिल की

एडी नेकेतिया ने आर्सेनल के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर कर नंबर-14 की जर्सी हासिल की

Updated on: 18 Jun 2022, 09:35 PM

लंदन:

स्ट्राइकर एडी नेकेतिया ने आर्सेनल के साथ एक नए दीर्घकालिक अनुबंध पर सहमति जताई है, जिसकी पुष्टि इंग्लिश फुटबॉल क्लब ने शनिवार को की।

नेकेतिया ने 92 प्रथम-टीम में प्रदर्शन किया और 2017 में गनर्स के लिए अपनी पहली टीम की शुरूआत के बाद से 23 गोल किए। आर्सेनल का आखिरी आठ लीग गेम शुरू करने और पांच गोल करने के लिए शानदार प्रदर्शन रहा।

प्रबंधक मिकेल अटेर्टा ने एक बयान में कहा, मुझे खुशी है कि एडी हमारे साथ हैं। हम बहुत खुश हैं कि उन्होंने अपना अनुबंध बढ़ा दिया है और अब हमें काम करना होगा और उस महान प्रतिभा और व्यक्ति को विकसित करना जारी रखना होगा जो हमारे पास है।

आर्सेनल ने नेकेतिया के नए सौदे को लेकर ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह जानकारी दी है कि लंदनवासी अगले सीजन में थियरी हेनरी की प्रतिष्ठित नंबर 14 शर्ट भी पहनेंगे, जो पहले 30 नंबर की जर्सी पहनते थे।

नेकेतिया की नई नंबर 14 जर्सी 1999 और 2007 के बीच आर्सेनल के दिग्गज हेनरी द्वारा पहनी गई थी, जिसमें फ्रांसीसी ने दो अलग-अलग दौरे में गनर्स के लिए 228 गोल किए थे। तब से, स्ट्राइकरों को नंबर दिया गया है।

नेकेतिया ने 2017 में काराबाओ कप में नॉर्विच सिटी के खिलाफ दो गोल के साथ अपना घरेलू डेब्यू किया और 2020 में एफए कप और कम्युनिटी शील्ड विजेता टीमों में शामिल हुए। वे 16 गोल के साथ इंग्लैंड के अंडर -21 के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी रहे हैं।

आर्सेनल अपने 2022/23 प्रीमियर लीग अभियान की शुरुआत 5 अगस्त को क्रिस्टल पैलेस में करेगा। 20 अगस्त को नव-प्रचारित बोर्नमाउथ का दौरा करने से पहले 13 अगस्त को लीसेस्टर सिटी की मेजबानी करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.