logo-image

डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे हार्दिक पांड्या, रिलायंस 1 टीम का करेंगे प्रतिनिधित्व

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी.

Updated on: 24 Feb 2020, 04:06 PM

नवीमुंबई:

फिटनेस हासिल कर चुके भारत के आलराउंडर हार्दिक पांड्या सोमवार से यहां शुरू हो रहे डीवाई पाटिल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेंगे. पांड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी. यह 26 वर्षीय आलराउंडर बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है. मुंबई क्रिकेट संघ और डीवाई पाटिल खेल अकादमी के अध्यक्ष डा. विजय पाटिल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘रिलायंस 1 टीम का प्रतिनिधित्व हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन करेंगे.’’

ये भी पढ़ें- विराट कोहली की ताकतवर टीम इंडिया को हराने के लिए बेहतरीन खेलना होता है: केन विलियमसन

धवन और भुवनेश्वर भी हैं चोटिल

धवन और भुवनेश्वर भी चोट से उबर रहे हैं. भुवनेश्वर का हर्निया का आपरेशन हुआ था जबकि धवन को पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी. इस टी20 टूर्नामेंट में खिताब के लिए कुल 16 टीमें चुनौती पेश करेंगी. फाइनल छह मार्च को खेल जाएगा. न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे और संजू सैमसन के अलावा घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव, राहुल त्रिपाठी और अंडर 19 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिव्यांश सक्सेना बीपीसीएल टीम का हिस्सा होंगे.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारतीय क्रिकेट की सराहना, सचिन और विराट का किया जिक्र

ये खिलाड़ी करेंगे डीवाई पाटिल-ए टीम का प्रतिनिधित्व

दिनेश कार्तिक, मनदीप सिंह, राहुल तेवतिया, वरूण चक्रवर्ती और रुतुराज गायकवाड़ डीवाई पाटिल ए टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. कमलेश नागरकोटी, वरूण आरोन और मनन वोहरा डीवाई पाटिल बी टीम की ओर से खेलेंगे.