logo-image

डच फुटबाल दिग्गज रॉबेन ने संन्यास की घोषणा की

डच फुटबाल दिग्गज रॉबेन ने संन्यास की घोषणा की

Updated on: 15 Jul 2021, 10:35 PM

एम्स्टर्डम:

नीदरलैंडस, बायर्न म्यूनिख और चेल्सी के पूर्व दिग्गज फुटबालर अर्जेन रॉबेन ने 37 साल की उम्र में पेशेवर फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की।

रॉबेन ने बायर्न म्यूनिख के साथ अपने अंतिम सीजन के बाद 2019 में अपने संन्यास का फैसला किया था। लेकिन स्टार फुटबॉलर ने एक साल बाद डच क्लब ग्रोनिंगन के लिए खेलने के लिए यू-टर्न लिया, जहां उन्होंने 2000 में अपना करियर शुरू किया था।

लेकिन रॉबेन ने काल्फ इंजुरी चोट के कारण 2020-21 सीजन में क्लब के लिए सिर्फ सात मैच खेले। गुरुवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रॉबेन ने अब अपने करियर को हमेशा के लिए अलविदा कहने का फैसला किया है।

रॉबेन ने लिखा, प्रिय फुटबॉल दोस्तों, मैंने अपने सक्रिय फुटबॉल करियर को रोकने का फैसला किया है। एक बहुत ही मुश्किल विकल्प। मैं सभी को हार्दिक समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं!

क्लब स्तर पर अपनी सफलता के अलावा, रॉबेन ने नीदरलैंडस के लिए 96 मैच खेले और 37 गोल किए। वह 2010 फीफा विश्व कप फाइनल में नीदरलैंड्स के लिए खेले। उस साल नीदरलैंडस ने फाइनल खेला था लेकिन वह स्पेन से हार गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.