logo-image

डुरंड कप: जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा होंगे आमने सामने

डुरंड कप: जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा होंगे आमने सामने

Updated on: 16 Sep 2021, 05:50 PM

कोलकाता:

आईएसएल की दो टीमें जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा का सामना ग्रुप बी के मैच में 130वें डुरंड कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की होड़ में बने रहने के लिए शुक्रवार को विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में होगा।

ग्रुप बी एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़ा है, जमशेदपुर एफसी और आर्मी ग्रीन दोनों टीमों के पास तीन-तीन अंक है और दोनो टीमों ने एक मैच जीता है और एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अब जमशेदपुर को केवल जीत ही क्वार्टर फाइनल में जगह सुरक्षित करने का मौका दे सकती है।

दूसरी ओर, आर्मी ग्रीन को सुदेवा दिल्ली एफसी के खिलाफ अपना मैच हारना होगा क्योंकि उन्हें जमशेदपुर के खिलाफ आमने-सामने के रिकॉर्ड में फायदा है, जहां उन्होंने जमशेदपुर को 3-1 से हराया था। अगर दोनो टीमों का मुकाबला ड्रा रहा तो जमशेदपुर नॉकआउट में जाएगा।

मैच से पहले जमशेदपुर एफसी के कोच नोएल विल्सन ने कहा, गोवा निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है और यह मेरे खिलाड़ियों के लिए अनुभव प्राप्त करने में मदद करेगा साथ-साथ यह भी बताएगा कि वह कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं।

विल्सन ने कहा, यह हमारे युवा खिलाड़यों के लिए एक अवसर है क्योंकि उनकी उम्र में, हर किसी को आईएसएल टीम में खेलने का मौका नहीं मिलता है। मुझे उम्मीद है कि युवा इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाएगें और अच्छा परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करेंगे।

एफसी गोवा दो मैचों में छह अंकों के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर है। नॉकआउट चरण से पहले वह जीत की लय को बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे।

जमशेदपुर के खिलाफ मैच में प्रयोग के विषय पर बोलते हुए एफसी गोवा के कोच, जुआन फेरांडो फेनोल ने कहा, हम बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहते हैं क्योंकि यह हमारी प्री-सीजन तैयारी है और यह एक निश्चित में काम करने का समय है। बेशक, हमारी अलग-अलग योजनाएं होंगी क्योंकि हम एक अलग प्रतिद्वंद्वी के साथ खेलेंगे लेकिन यह समय प्रयोग का नहीं है।

ग्रुप बी की विजेता टीम 24 सितंबर को मोहन बागान मैदान में तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्रुप सी की दूसरी टीम से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.