logo-image

Duleep Trophy 2019: लगातार 3 दिन हुई बरसात, रद्द हुआ पहला मैच

पहले दिन इंडिया ब्लू ने छह विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए थे. इस मैच के ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के हिस्से एक-एक अंक आया है.

Updated on: 21 Aug 2019, 04:00 AM

नई दिल्ली:

लगातार तीसरे दिन बारिश के चलते इंडिया-ब्लू (India Blue) और इंडिया ग्रीन (India Green) के बीच जस्ट क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेला गया दलीप ट्रॉफी का पहला मैच मंगलवार को ड्रॉ हो गया. मैच में सिर्फ पहले दिन (शनिवार) का खेल ही हो पाया था बाकि के तीन दिन बारिश के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी. पहले दिन इंडिया ब्लू ने छह विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए थे. इस मैच के ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के हिस्से एक-एक अंक आया है. पहले दिन भी बारिश के कारण पूरा खेल नहीं हो सका था और इंडिया ग्रीन (India Green) ने सिर्फ 49 ओवर फेंके थे. इस टूर्नामेंट में अगला मैच इंडिया ब्लू और इंडिया रेड के बीच अलुर में केएससीए क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार से शुरू होगा.

और पढ़ें: World Badminton Championship: अगले दौर में पहुंची पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी, सुमित-अत्री भी जीते

इससे पहले मैच के तीसरे दिन लगातार बारिश होती रही, जिससे मैदान काफी गीला हो गया और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल भी संभव नहीं हो पाया था.

रविवार को भी मैदान गीला होने के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. शनिवार को वर्षा से प्रभावित पहले दिन 49 ओवर का खेल हो पाया था जिसमें इंडिया ग्रीन (India Green) ने इंडिया ब्लू का स्कोर 6 विकेट पर 112 रन कर दिया. बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसमें अंडर 19 भारतीय टीम के उनके पूर्व साथी शुभमन गिल का विकेट भी शामिल है.

और पढ़ें: कैरिबियाई सरजमीं पर इतिहास रचने को तैयार विराट कोहली, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

इंडिया ग्रीन (India Green) के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद उनके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ 62 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से 30 रन बनाने के बाद तनवीर उल हक (36 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बोल्ड हुए. महाराष्ट्र के अनुभवी बल्लेबाज अंकित बावने 103 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद हैं.