logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 28 Oct 2021, 11:05 PM

दुबई:

चरित असलंका (35) की शानदार पारी की वजह से यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे गुरुवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। आखिर के कुछ ओवरों में श्रीलंका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का लक्ष्य दिया। चरित असलंका और कुसल परेरा की साझेदारी की बदौलत टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

पहली इनिंग की शुरुआत में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। उस समय ऑस्ट्रेलिया की कोई भी योजना सफल होती नजर नहीं आ रही थी। बाद में, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने वापसी की। इसके बाद एडम जाम्पा, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को दो-दो विकेट मिले।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने पावर प्ले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 53 रन बनाए। इस दौरान तीसरे ओवर में पथुम निसानका (7) को कमिंस ने आउट कर दिया। इसके बाद चरित असलंका ने चार चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए तो कुसल परेरा ने भी चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। दोनों ने मिलकर 44 गेंदों में 63 रन जोड़े। इसके बाद दोंनों ही जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए।

10वें ओवर में आए अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षे ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन जल्द ही जाम्पा की एक गुगली गेंद पर फर्नांडो (4) आउट हो गए। इसके बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ाते हुए दिखाई दी और विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगी। इस दौरान, वानिंदु हसरंगा (4) रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। मैच के आखिरी ओवरों में दासुन शनाका (12), राजपक्षे (33),और चमिका करुणारत्ने (9) रनों की मदद से श्रीलंका 154 रनों तक पहुंच सकी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.