logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 173 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 173 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 14 Nov 2021, 09:50 PM

दुबई:

कप्तान केन विलियम्सन (85) की शानदार पारी की बदौलत आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को यहां दुबई इंटनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 173 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान विलियम्सन और ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं, एडम जाम्पा ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, महामुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत धीमी रही और उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 32 रन बनाए। इस दौरान, डेरिल मिशेल (11) रन बनाए हेजलवुड के शिकार बन गए। इसके बाद आए कप्तान विलियम्सन ने सलामी बल्लेबाल मार्टिन गुप्टिल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और कुछ अच्छे शॉट लगाए, जिससे 10 ओवरों में न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 57 रन जोड़े।

इस बीच, कप्तान विलियम्सन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए स्टार्क के एक ओवर में 19 रन जड़ दिए। लेकिन, गुप्टिल भी तेज गति से रन बनाने के चक्कर में तीन चौके की मदद से 35 गेंदों में 28 रन बनाकर जाम्पा की गेंद पर आउट हो गए। टीम की ओर से कप्तान विलियम्सन और गुप्टिल के बीच 45 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी हुई। चौथे स्थान पर आए फिलिप्स ने कप्तान के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

इस दौरान, कप्तान विलियम्सन ने तेज गति से खेलते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया। साथ ही 15 ओवरों में टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। बीच के ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वहीं, मैच के 16 ओवरों में विलियम्सन ने स्टार्क की बुरी तरह पिटाई की और 20 से भी ज्यादा रन बटोर लिए।

इस बीच, फिलिप्स एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए जेम्स नीशम आए। लेकिन, कप्तान विलियम्सन भी आखिर में तेज गति से रन बनाने चक्कर में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 गेंदों में 85 रन बनाकर हेजलवुड को अपना विकेट थमा बैठे।

मैच के आखिरी दो ओवरों में नीशम (13) और टिम सेफर्ट (8) ने टीम के स्कोर में ज्यादा योगदान नहीं दे सके, जिसे न्यूजीलैंड का स्कोर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 172 रन बने।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.