logo-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम नई रणनीति पर काम करेंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम नई रणनीति पर काम करेंगे

Updated on: 16 Nov 2021, 07:35 PM

जयपुर:

टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत की टीम घरेलू सीरीज खेलने के लिए तैयार है। भारत अपने पिछले प्रदर्शन को भुलाकर यहां बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करेगा क्योंकि भारत के नए कोच राहुत द्रविड़ और टी20 के नए कप्तान रोहित शर्मा दोनो नई शुरुआत करने जा रहे हैं। न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ तीन टी 20 मैचों की सीरीज दोनों के लिए पहली चुनौती होगी।

रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान भारत टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, टीम को इस टी20 के प्रारूप में ढलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत को किसी अन्य टीम की रणनीति देखने के बजाय खुद की योजना बनानी होगी।

शर्मा के मुताबिक, भारत को इस प्रारूप में बेहतर बनाने के लिए हमें समय मिला है। भारत ने टी20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन हम आईसीसी टी20 टूर्नामेंट नहीं जीत पाए। हमने टीम के रूप में अच्छा खेला और अच्छा प्रदर्शन किया है। हम टीम में कुछ कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमें कुछ खास नियमों का पालन करना चाहिए। हमें बस एक अच्छी टीम तैयार करनी है, जो हमारे लिए बेहतर होगा।

शर्मा के अनुसार, केन विलियमसन की सीरीज में न होने से न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों की योजना पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा।

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड एक बहुत अच्छी टीम है, इसके कोई दो राय नहीं। आपको मुझे यह कहने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने हमे बड़े-बड़े मैचों में हराया है। इसलिए यह हमारे लिए एक अवसर है।

इसके साथ द्रविड़ ने इस बड़े टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को फिट और तरोताजा रखने पर ध्यान देने को कहा।

उन्होंने बताया, कार्यभार प्रबंधन क्रिकेट का एक महत्वपूर्ण पहलू है। खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक भलाई पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। हमें एक संतुलन कार्य करने की आवश्यकता है, खिलाड़ियों को बड़े मैचों के लिए फिट करने की दिशा में काम करना होगा, क्योंकि खिलाड़ी मशीन नहीं हैं। हम चाहते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी आगे की चुनौतियों के लिए नए सिरे से तैयार हों। यह बहुत आसान है, हमें हर सीरीज पर नजर रखनी होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.