logo-image

टी20 विश्व कप : स्कॉटलैंड ने भारत को दिया 86 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

टी20 विश्व कप : स्कॉटलैंड ने भारत को दिया 86 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 05 Nov 2021, 09:35 PM

दुबई:

मोहम्मद शमी (3/15) की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 में शुक्रवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में स्कॉटलैंड ने भारत को महज 86 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 17.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 85 रन ही सिमट गई। टीम की ओर से कोई भी बड़ी साझेदारी भारतीय गेंदबाजों ने पनपने नहीं दी। इसके अलावा सबसे ज्यादा जॉर्ज मुन्सी ने चार चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और शमी ने तीन-तीन विकेट चकटाए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके, जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में टीम ने दो विकेट गंवाकर 27 रन बनाए। इस दौरान, मुन्सी (24) और काइल कोएत्जेर (1) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, टीम को जडेजा ने एक ही ओवर में दो झटके दिए। मैथ्यू क्रॉस (2) और रिची बेरिंगटन (0) को जल्द ही चलता किया।

पांचवें और छठे नंबर पर आए कैलम मैकिलोड और माइकल लेस्क ने धर्य का परिचय देते हुए टीम के लिए कुछ रन जोड़े, जिससे टीम का स्कोर 10 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 44 रन बने। दोनों ने मिलकर 26 गेंदों में 29 रन बनाए। इसके बाद, लेस्क दो चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंदों में 21 रन बनाकर जडेजा का शिकार बन गए। साथ ही जल्द क्रिस ग्रीव्स (1) आर अश्विन को झोली में विकेट देकर चलते बने। इस समय तक स्कॉटलैंड का स्कोर 14 ओवरों में 6 विकेट पर 64 बनाए गए।

इस बीच, मैकिलोड और मार्क वाट मैदान पर डटे रहे। दोनों ने मिलकर टीम के कुछ रन जोड़े और शमी की एक गेंद पर मैकिलोड (16) रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद आए सफ्यान शरीफ (0), एलेस्डेयर इवांस (0) और ब्रैडली व्हील (1) रन के बदौलत टीम 85 रनों पर सिमट गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.