logo-image

महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज में बनाई 4-0 की बढ़त

महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज में बनाई 4-0 की बढ़त

Updated on: 17 Sep 2021, 06:45 PM

एंटिगा:

मिग्नॉन डू प्रीज (नाबाद 65) के दमदार पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने यहां सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 35 रनों से हराकर सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 185 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 150 रन ही बना सकी।

डू प्रीज ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से शानदार नाबाद पारी खेलते हुए 91 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 65 रन बनाए जबकि ताजमिन बिट्स ने 30 और कप्तान डेन वैन नीकेर्क ने 20 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज की कप्तान अनीसा मोहम्मद ने दो विकेट लिए जबकि शकीरा सेलमैन, आलिया एलेने, हेले मैथ्यूज और चेरी एन फ्रेजर ने एक-एक विकेट लिए।

रशादा विलियम्स ने 90 गेंदों में चार चौकों की मदद से 42 रन की पारी खेली पर वेस्टइंडीज को हार से नहीं बचा पाई। विलियम्स के अलावा और किसी बल्लेबाज का नहीं चला।

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वैन नीकेर्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए जबकि मसाबाता क्लास ने दो, शबनीम इस्माइल, नॉनकुलुलेको म्लाबा और नादिन डे क्लर्क ने एक-एक विकेट लिए।

अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का अंतिम और पांचवा वनडे 19 सितम्बर को खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.