logo-image

IND vs AUS: विराट कोहली और अनिल कुंबले पर ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने लगाए ये सनसनीखेज आरोप

ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार का है जिसने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के कोच अनिल कुंबले पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है।

Updated on: 10 Mar 2017, 08:51 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के द्वारा लिया गया डीआरएस विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अभी भी एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार का है जिसने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के कोच अनिल कुंबले पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है।

अखबार के अनुसार भारतीय कप्तान और कोच ने बेंगलुरू टेस्ट के दौरान खेल भावना के खिलाफ जाकर काम किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के अखबार द डेली टेलीग्राफ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली पर मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के अधिकारियों पर स्पोर्ट्स ड्रिंक की बोतल फेंकने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि अखबार ने टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले पर भी आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क के पैर में फ्रैक्चर, टेस्ट सीरीज से बाहर

अखबार के अनुसार बंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली को विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने के फैसले के कारण अनिल कुंबले अंपायर के कमरे तक पहुंच गए थे और उन्होंने इस फैसले के बारे में स्पष्टीकरण भी मांगा था।

अखबार के अनुसार वैसे तो इंटरनेशनल कोचों को अधिकारियों के बॉक्स में जाने की मनाही नहीं होती, लेकिन बीच मैच में ऐसा होता नहीं है। अखबार ने यह भी लिखा है कि साल 2007-08 की बाॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान हरभजन सिंह और एंड्र्यू साइमंड्स के बीच हुए मंकीगेट कांड में भी कुंबले ने मुख्य भूमिका निभाई थी। उनके अनुसार कुंबले ने इन सबमें पर्दे के पीछे से भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें-DRS विवाद: स्मिथ और कोहली के खिलाफ ICC नहीं लेगा कोई एक्शन

साथ ही द डेली में ये भी दावा किया गया है कि, '2008 में ऑस्ट्रेलिया में हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सिडनी टेस्ट मैच में हुए मंकी गेट मामले को लेकर अनिल कुंबले ने पर्दे के पीछे कठपुतली की भूमिका निभाई थी और इस बार भी भारतीय कप्तान की बोतल फेंकने के मामले पर भी टीम के कोच अनिल कुंबले कठपुतली की भूमिका में ही नजर आ रहे हैं।'

द डेली ने आईसीसी पर भी निशाना साधते हुए कहा है, 'बेंगलुरू में विराट कोहली के मैदान के भीतर और बाहर के खराब व्यवहार पर कोई कार्रवाई नहीं करके आईसीसी ने एक तरह से टेस्ट क्रिकेट में एक प्रकार की अराजकता को हरी झंडी दे दी है।'