logo-image

डोंट माइंड इट रजनी प्रशंसक वेंकटेश अय्यर के लिए यह साल भी होगा बेहतरीन

डोंट माइंड इट रजनी प्रशंसक वेंकटेश अय्यर के लिए यह साल भी होगा बेहतरीन

Updated on: 02 Jan 2022, 06:35 PM

नई दिल्ली:

वर्ष 2021 वेंकटेश अय्यर के लिए एक ब्लॉकबस्टर फिल्म से कम नहीं था। वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को आईपीएल फाइनल तक ले गए, साथ ही उन्होंने पिछले साल भारत के लिए डेब्यू किया और फिर दिसंबर में सुपरस्टार रजनीकांत को अपना शानदार शतक समर्पित भी किया।

युवा बल्लेबाज अपने प्रदर्शन को जारी रखते हुए 2022 में भी इसी तरह के क्रिकेट सफर को जारी रखना चाहेंगे।

एमबीए करने वाले अय्यर, रजनीकांत और एलिस्टेयर कुक के प्रशंसक हैं, लेकिन उनके पसंदीदा बल्लेबाज सौरव गांगुली हैं। विशेष रूप से, वे सभी बाएं हाथ के हैं और वेंकटेश की पसंद काफी हद तक समझ आती है, क्योंकि 27 वर्षीय स्टाइलिश ऑलराउंडर खुद भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

वह रजनीकांत के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने पिछले साल ही महान अभिनेता के लिए अपने प्यार को प्रदर्शित किया, क्योंकि रजनीकांत के 71वें जन्मदिन पर विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 के दौरान अपना शतक उनको समर्पित किया था।

इस बारे में आईएएनएस ने पूछा, तो खिलाड़ी ने जवाब देते हुए कहा कि मैं रजनी सर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।

ऐसा लगता है कि क्रिकेटर ने अपनी बल्लेबाजी में भी रजनी की शैली को अपनाया है और जिस तरह से उन्होंने आईपीएल 2021 में यूएई में केकेआर के लिए खेलते हुए गेंदबाजों की पिटाई की थी, उसमें उनकी झलक दिखाई दी थी।

भले ही, युवा स्टार मैदान में आक्रामक रुख अपनाते हो, लेकिन वास्तव में वह बहुत शांत रहने वाले इंसान है। अपने नए साल के विचारों के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने स्टाइलिश तरीके से जवाब दिया, 2022 में भी मुझे इसी तरह से बेहतर प्रदर्शन करना है।

आईपीएल 2021 में वेंकटेश के शानदार प्रदर्शन के बाद, ऑलराउंडर ने भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का हिस्सा थे और उन्होंने तीनों मैचों में शिरकत की थी। अब, दक्षिण अफ्रीका में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के 18 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर को शामिल किया गया है।

मध्य प्रदेश के क्रिकेटर को आगामी श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से छाप छोड़ने की उम्मीद होगी।

वेंकटेश ने कहा, मैं बेहद खुश हूं। जाहिर है कि अगर आप अपने देश की टीम का हिस्सा हैं, तो यह खुश होने की बात है। मैं इस अवसर को भुनाने की कोशिश करूंगा। मैंने सबसे पहले इस खबर (एकदिवसीय चयन) को अपने परिवार के साथ साझा की थी, जिसके बाद उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया और फिर उन्होंने मुझे अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने और देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कहा।

वेंकटेश ने आईएएनएस को बताया, मुझे लगता है कि यह एक खूबसूरत यात्रा है जिसे मैं हमेशा बनाए रखना चाहता हूं न केवल खेल के एक प्रारूप में बल्कि सभी प्रारूपों में। तो जाहिर है कि यह बहुत ही सुखद है और मैं इसे लंबे समय तक जारी रखना चाहूंगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी ताकत बल्लेबाजी या गेंदबाजी है, उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एक ऑलराउंडर के रूप में मेरे लिए दोनों विभागों में योगदान देना महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं किसी एक के साथ नहीं जा सकता। मैं खेल के दोनों विभागों में समान रूप से प्रदर्शन करना चाहता हूं।

तो आप किस पोजीशन पर बल्लेबाजी करना चाहेंगे? वेंकटेश ने कहा, एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में, आपको हमेशा तैयार रहना होगा। आपको किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। आप चाहे जिस भी टीम के लिए खेल रहे हों। इसलिए, मैंने अपने दिमाग को उसी के अनुसार प्रशिक्षित किया है, जहां भी मुझे बल्लेबाजी करने के लिए मिलता है। मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और हर संभव तरीके से योगदान करना चाहता हूं।

उन्होंने आगे कहा, जब भूमिका की बात आती है, तो मैं टीम प्रबंधन द्वारा मुझसे की जाने वाली किसी भी भूमिका के लिए तैयार हूं। मैं इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

यह पूछे जाने पर कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे सीनियर्स के साथ आपकी बातचीत के दौरान उन्होंने अब तक क्या सीखा है, तो केकेआर के क्रिकेटर ने कहा, इन महान खिलाड़ियों से बातचीत करने के बाद, मुझे लगता है कि उनका खेल के प्रति दृष्टिकोण सीखने को मिला, क्योंकि कोई भी मैच आपके देश के लिए बड़ा खेल होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.