logo-image

आईपीएल में विराट कोहली की आरसीबी फ्लॉप, सौरभ गांगुली ने वर्ल्ड कप में उनकी कप्तानी पर कहीं ये बड़ी बातें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) की आईपीएल की कप्तानी का विश्व कप पर असर नहीं पड़ेगा.

Updated on: 14 May 2019, 11:51 PM

highlights

  • आईपीएल में नाकामी से विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता पर उठ रहे सवाल
  • विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकार्ड की भारत के साथ तुलना मत करो
  • पाकिस्तान का इंग्लैंड में विश्व टूर्नामेंट में रिकॉर्ड उल्लेखनीय है

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) की आईपीएल की कप्तानी का विश्व कप पर असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि एकदिवसीय कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड अच्छा है. सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने आगे कहा कि इस विश्व कप में कोहली के लिए सबसे बड़ा फायदा यह है कि उन्हें दो सफल कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का साथ मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः ICC CWC 2019: पाकिस्तान पर लगे इस 'कलंकित' टैग से कोच को है जबरदस्त नफरत, बोर्ड ने शेयर किया वीडियो

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की आईपीएल (IPL) में लगातार नाकामी से विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन सौरभ गांगुली ने कहा कि भारतीय कप्तानी आईपीएल से पूरी तरह से भिन्न हैं. गांगुली ने कहा, विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकार्ड की भारत के साथ तुलना मत करो. भारत के लिए उनका कप्तानी रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. उनके साथ रोहित शर्मा जैसा उप कप्तान है. धोनी टीम में है. इसलिए उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः ICC CWC 2019: विश्व कप से पहले चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया को दिया ये खास मैसेज

इस 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) में हार्दिक पंड्या भारतीय अभियान में अहम भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अहम भूमिका निभाएंगे. वह बेहतरीन फॉर्म में हैं. भारत के लिए वह बहुत महत्वपूर्ण होगा. सौरभ गांगुली ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान को चुना.

यह भी पढ़ें ः ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार है टीम इंडिया, कोच रवि शास्त्री ने कही ये बात

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, पाकिस्तान का इंग्लैंड में विश्व टूर्नामेंट में रिकॉर्ड उल्लेखनीय है. दो साल पहले उन्होंने चैम्पियन्स ट्रॉफी जीती थी. उसने 2009 में विश्व टी20 भी इंग्लैंड में जीती थी. पाकिस्तान हमेशा इंग्लैंड में अच्छा खेलता रहा है. हालांकि, उन्होंने कहा कि कोहली की टीम को पाकिस्तान की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें ः Ceat Cricket Rating Awards 2019: धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार, देखें पूरी लिस्ट

उन्होंने कहा, मैं रिकॉर्ड में विश्वास नहीं करता हूं. उस दिन दोनों टीमों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत की टीम बहुत अच्छी है. उसे हराना बहुत मुश्किल होगा. जिस टीम में कोहली, रोहित और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी हों उसे कमजोर नहीं कहा जा सकता है.