News Nation Logo

MS Dhoni की तुलना बच्‍चों से मत कीजिए, युवराज सिंह ने क्‍यों कही यह बात

भारतीय टीम के पू्र्व खब्‍बू बल्‍लेबाज और सिक्‍सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय हैं. वे लगातार इंस्‍टाग्राम पर चैट भी कर रहे हैं. युवराज सिंह और एमएस धोनी के रिश्‍तों के बारे में तो आपको पता ही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Apr 2020, 01:06:45 PM
yuvi dhoni

युवराज सिंह और एमएस धोनी (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

भारतीय टीम के पू्र्व खब्‍बू बल्‍लेबाज और सिक्‍सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय हैं. वे लगातार इंस्‍टाग्राम पर चैट भी कर रहे हैं. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिश्‍तों के बारे में तो आपको पता ही है. साथ ही आपको यह भी पता है कि धोनी (MSD) को लेकर अक्‍सर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) क्‍या कहते हैं. लेकिन अब युवराज सिंह ने एक और बड़ी बात कही है. युवराज सिंह ने कहा है कि धोनी (MS Dhoni) की तुलना बच्‍चों से नहीं की जानी चाहिए. बच्‍चों से उनके कहने का मतलब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएल राहुल (KL Rahul) हैं, जो एमएस धोनी के टीम इंडिया (Team India) से बाहर होने के बाद विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः ICC ने चेताया, कोरोना वायरस के कारण सोशल मीडिया पर मैच फिक्‍सर हो गए हैं सक्रिय

एक इंस्‍टाग्राम चैट पर बात करते हुए बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने कहा कि अगर आप यह सोच रहे हैं कि ऋषभ पंत, पृथ्‍वी शॉ और शुभमन गिल आते ही शानदार खेल दिखाना शुरू कर देंगे तो ऐसा नहीं होता. खिलाड़ी को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर आते के बाद कुछ समय लगता ही है. युवराज सिंह ने कहा कि ये सभी खिलाड़ी काफी अच्‍छे हैं और लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं, लेकिन उन्‍हें थोड़ा वक्‍त देना होगा. अगर आप इन नए खिलाड़ियों से ज्‍यादा की उम्‍मीद करते हैं तो यह ठीक नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल और अथिया शेट्टी का रिश्‍ता हुआ कन्‍फर्म! जानिए अब क्‍या है नया अपडेट

युवराज सिंह ने हालांकि यह भी कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट की सही प्रारूप है, आज आने वाले खिलाड़ियों को यह भी समझना होगा कि टेस्‍ट मैच जरूर खेलें, T20 और आईपीएल तो अपनी जगह हैं ही, लेकिन अगर टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेला तो वे अधूरे रह जाएंगे. इसलिए युवा खिलाड़ियों को इस पर भी ध्‍यान देना चाहिए. उन्‍होंने माना कि आईपीएल बड़ा टूर्नामेंट है और सभी खिलाड़ियों की चाहत होती है कि वे इसमें खेलें, उन्‍होंने कहा कि इसमें खेलें, लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट को भी जरूर ध्‍यान में रखें. युवराज सिंह ने बताया कि लॉकडाउन में सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत बालों की हो रही है. लॉकडाउन में दुकानें बंद हैं और वे बाल खुद काट नहीं पाते हैं, इसलिए बहुत बड़े हो गए हैं. युवराज सिंह ने यह भी कहा कि वे बाल बढ़ा रहे हैं, ताकि बढ़ती उम्र में ज्‍यादा दिक्‍कत न हो.

First Published : 19 Apr 2020, 01:06:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ms Dhoni Yuvraj Singh Yuvi Mahi