logo-image

टेनिस स्टार डोमिनिक थीम ने एटीपी और सिडनी एटीपी कप से हटने का लिया फैसला

टेनिस स्टार डोमिनिक थीम ने एटीपी और सिडनी एटीपी कप से हटने का लिया फैसला

Updated on: 20 Dec 2021, 06:35 PM

सिडनी:

दुनिया के 15वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने लंबे समय से चली आ रही कलाई की चोट के कारण रविवार को आगामी एटीपी कप और सिडनी एटीपी 250 कप से हटने का फैसला किया है। वह दिसंबर के अंत तक तय करेंगे कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे या नहीं।

एटीपी कप नए वर्ष के दिन शुरू होगा, जबकि सिडनी क्लासिक 9 से 15 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा और ऑस्ट्रेलियन ओपन दो दिन बाद 17 जनवरी को मेलबर्न पार्क में शुरू होगा।

28 वर्षीय थीम ने जून के बाद से किसी कप में भागीदारी नहीं की थी। जब वे मल्लोर्का चैंपियनशिप में खेल रहे थे, तब उन्हें दाहिने हाथ में चोट लग गई थी।

सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट में थिएम ने लिखा, अपनी टीम से बात करने के बाद हमने सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के बजाय ऑस्ट्रिया लौटने का फैसला किया है। उन्होंने अबू धाबी में भी मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया था।

उन्होंने कहा दुबई में मुझे ठंड लग गई थी। मैंने वह कोविड का टेस्ट कराया जहां मेरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य ठीक न रहने के कारण मैं पिछले सप्ताह अभ्यास नहीं कर पाया हूं। इसलिए मैंने एटीपी और सिडनी एटीपी कप से नाम वापस ले लिया है, क्योंकि मैं पूरी तरह से तैयार नहीं हूं।

उन्होंने कहा पिछले छह महीनों से मैंने किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है, मैं प्रतियोगिताओं में बहुत जल्द वापसी करने के लिए तैयार था, लेकिन मैं जोखिम नहीं उठाना चाहता हूं, मेरा लक्ष्य अभी भी ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलना है।

दिसंबर के अंत तक कप में थीम अपनी भागीदारी के बारे में अंतिम निर्णय लेंगे। थीम ने मार्च 2020 में अपने करियर की उच्च एटीपी रैंकिंग नंबर तीन हासिल की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.