logo-image

घरेलू क्रिकेट: रायडू की बड़ौदा में वापसी, अरुण लाल ने बंगाल के मुख्य कोच के पद से दिया इस्तीफा

घरेलू क्रिकेट: रायडू की बड़ौदा में वापसी, अरुण लाल ने बंगाल के मुख्य कोच के पद से दिया इस्तीफा

Updated on: 13 Jul 2022, 09:55 PM

नई दिल्ली:

अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू को बड़ौदा ने आगामी घरेलू सत्र के लिए एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में करार किया है।

रायडू का बड़ौदा में शामिल होने का निर्णय आंध्र क्रिकेट संघ से प्रमाण पत्र दिए जाने के बाद आया है। बल्लेबाज सभी प्रारूपों में खेलने के लिए उपलब्ध है, हालांकि हाल के वर्षों में, उन्होंने ज्यादातर खुद को सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए उपलब्ध कराया है और आखिरी बार नवंबर 2017 में प्रथम श्रेणी का मैच खेला था।

36 वर्षीय रायडू ने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में मौजूदगी दर्ज की है। 2012 से 2014 तक बड़ौदा के साथ दो साल के कार्यकाल के अलावा हैदराबाद, आंध्र और विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया है। उनकी वापसी से बड़ौदा की बल्लेबाजी क्रम और मजबूत होगी, जो भारत के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भी वापसी के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

हुड्डा ने 2020 के अंत में तत्कालीन कप्तान क्रुणाल पांड्या के साथ अनबन के बाद बड़ौदा छोड़ दिया था। उसके बाद उन्होंने राजस्थान के साथ एक सफल सीजन बिताया, जिसके परिणामस्वरूप उनको भारत के लिए खेलने को मौका मिला। इस साल फरवरी से, क्रिकेटर भारत के सफेद गेंद वाली टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ उनका आईपीएल सीजन भी सफल रहा, जहां उन्होंने कुणाल के साथ मिलकर काम किया।

बीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, जहां तक मुझे पता है, वे पहले की तरह ही साथ रहते हैं। उन्होंने अपने मतभेदों को दूर कर लिया है। उन्होंने एक ही आईपीएल टीम के लिए एक साथ खेला और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

इस बीच, अरुण लाल ने तीन सीजन बिताने के बाद बंगाल सीनियर टीम के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया है। उन्होंने पद छोड़ने के लिए मूल रूप में कर लगाने की प्रक्रिया का हवाला दिया।

लाल ने कहा, यह बहुत कठिन काम है। नौ महीने लगातार काम करने के बाद ऐसा निर्णय लेना काफी मुश्किल था, इसलिए मैंने पद छोड़ने का मन बनाया।

उन्होंने आगे कहा, बंगाल अच्छा कर रहा है, वे सही रास्ते पर हैं।

66 वर्षीय लाल को अपने कार्यकाल के दौरान बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) का पूरा समर्थन मिला है, लेकिन कभी-कभी उनके पुराने स्कूल के तरीकों के खिलाड़ियों के लिए थोड़ी परेशानी हो जाती थी। हालांकि, बंगाल उनकी निगरानी में ना हारने वाली टीम बन गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.