News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस के मरीजों के साथ न हो हीन भावना, सचिन तेंदुलकर ने की देशवासियों से अपील

तेंदुलकर ने कहा कि समाज का दायित्व है कि कोविड-19 के मरीज का अच्छे तरीके से ख्याल रखा जाए. यह हमारी जिम्मेदारी है कि जो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं उन सभी को हमारा प्यार और सम्मान मिले.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Mar 2020, 06:24:41 PM
sachin tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: https://twitter.com/sachin_rt)

नई दिल्ली:

भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को लोगों से अपील की कि जो लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं, उन्हें हीन भावना से नहीं देखा जाए. तेंदुलकर ने कहा कि समाज का दायित्व है कि कोविड-19 के मरीज का अच्छे तरीके से ख्याल रखा जाए. सचिन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा, "एक समाज के तौर पर यह हमारी जिम्मेदारी है कि जो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं उन सभी को हमारा प्यार और सम्मान मिले. हमें उनकी देखभाल करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए की उन्हें शर्मिंदगी महसूस न हो. हम एक साथ मिलकर ही कोरोनावायरस से लड़ाई जीत सकते हैं."

ये भी पढ़ें- जावेद मियांदाद का बड़ा खुलासा, 1992 विश्व कप फाइनल में अजीबो-गरीब वायरस से थे पीड़ित

तेंदुलकर ने दान में दिए 50 लाख रुपये
बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर ने देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 50 लाख रुपये दान में दिए हैं. भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है. देश के कई खिलाड़ियों ने इस जंग में अपनी तनख्वाह देने का भी ऐलान किया है जबकि कई लोगों ने चिकित्सा उपकरण दान में दिए हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने लॉकडाउन की वजह से प्रभावित होने वाले लोगों को 50 लाख रुपये के चावल दान करने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये सर्वश्रेष्ठ है आईपीएल : जस्टिन लैंगर

धोनी ने चैरिटी के जरिए दान किए 1 लाख रुपये
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस जानलेवा वायरस के खिलाफ जारी जंग में पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रुपये दान दिए हैं. हालांकि, धोनी पर जान छिड़कने वाले उनके फैंस ही माही से नाराज हो गए हैं. फैंस का मानना है कि इस संकट की घड़ी में धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी को दान में एक बड़ी राशि देनी चाहिए थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी की सालाना कमाई करीब 800 करोड़ रुपये है और ऐसे में उनके द्वारा दिया गया एक लाख रुपये का दान काफी कम है.

First Published : 27 Mar 2020, 06:24:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×