logo-image

विश्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच का एटीपी कप में खेलने का संशय बरकरार : रिपोर्ट

विश्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच का एटीपी कप में खेलने का संशय बरकरार : रिपोर्ट

Updated on: 26 Dec 2021, 01:15 PM

मेलबर्न:

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का अगले सप्ताह यहां होने वाले एटीपी कप (1-9 जनवरी) में हिस्सा नहीं लेने पर अभी भी संशय बरकरार है। सर्बिया के स्थानीय अखबार ने इसकी रिपोर्ट दी।

जोकोविच का नाम एटीपी कप के लिए सर्बिया टीम में था। हालांकि, 34 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक आस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों को कोरोना टीकाकरण को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है। जोकोविच ने निजता का हवाला देकर यह बताने से इंकार किया है कि उन्होंने टीका लगवाया है या नहीं। सर्बिया की टीम एक से नौ जनवरी तक होने वाले एटीपी कप में नार्वे, चिली और स्पेन के साथ ग्रुप-ए में है।

टूर्नामेंट के बाद 17 जनवरी से वर्ष का पहला ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलियन ओपन होना है। अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि आस्ट्रेलियन ओपन के इस सीजन में जोकोविच खेलेंगे या नहीं।

वहीं दूसरी ओर, ओपन-2022 का पहला ग्रैंड स्लैम शुरू होने में 22 दिन बाकी हैं। दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव सिडनी में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे वह भी एटीपी कप से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि, नोवाक जोकोविच लगातार तीन साल से आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतते आ रहे हैं। उन्होंने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए हैं और इनमें से 9 खिताब उन्होंने आस्ट्रेलिया में जीते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.