logo-image

यूएस ओपन : जोकोविच दूसरे दौर में पहुंचे

यूएस ओपन : जोकोविच दूसरे दौर में पहुंचे

Updated on: 01 Sep 2021, 12:35 PM

न्यूयॉर्क:

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच डेनमार्क के होल्गर रुने को हराकर यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने होल्गर को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7(5), 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

जोकोविच इसके साथ ही रोड लेवेर के 1969 में एक ही सीजन में चार बड़े खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से छह मैच दूर रह गए हैं।

जोकोविच का दूसरे दौर में सामना नीदरलैंड के टालोन ग्रिएक्सपूर से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को तीन घंटे 38 मिनट तक चले मैच में 2-6, 7-6(3), 4-6, 6-4, 7-5 से हराया।

जोकोविच ने कहा, तीसरे और चौथे सेट के बारे में कहना मुश्किल है क्योंकि वह क्रैंप के कारण ज्यादा मूव नहीं कर पा रहे थे। मैंने शुरूआत अच्छी की और पहला सेट बखूबी निकाला।

उन्होंने कहा, कड़ा मुकाबले देने के लिए उन्हें श्रेय देना होगा। दर्शकों का समर्थन भी उन्हें काफी था। अपने पहले मैच में खेलना थोड़ा कठिन होता है जबकि मेरे पास इस कोर्ट में खेलने का अनुभव है और होल्गर का यह पहला मैच था।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.