logo-image

फ्रेंच ओपन में भी जोकोविच के खेलने पर संदेह

फ्रेंच ओपन में भी जोकोविच के खेलने पर संदेह

Updated on: 17 Jan 2022, 08:45 PM

पेरिस:

विश्व नंबर वन नोवाक जोकोविच का अब फ्रेंच ओपन में भी खेलने पर संदेह जताया गया है, क्योंकि देश के खेल मंत्रालय ने कहा कि टीकाकरण कानून से कोई छूट नहीं मिलेगी और सभी एथलीटों को देश में प्रवेश करने से पहले वैक्सीन लगाना अनिवार्य होगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत मई से होगी।

इससे पहले, फ्रांस के खेल मंत्री रोक्सेन मारासिनेनु ने कहा था, अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के प्रमुख आयोजनों में प्रोटोकॉल के तहत बिना टीकाकरण वाले खिलाड़ी फ्रांस में प्रवेश करने और मई में शुरू होने वाले रोलांड गैरोस में भाग लेने के हकदार होंगे।

मारासिनेनु ने फ्रांसइन्फो रेडियो को बताया था कि अगर जोकोविच इसका पालन नहीं करेंगे, तो भी वह अन्य खिलाड़ियों के साथ भाग ले सकेंगे।

ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले वीजा रद्द होने के बाद जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से पहले ही डिपोर्ट कर दिया गया है। नतीजतन, जोकोविच को अब अगले तीन साल के लिए ऑस्ट्रेलिया से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

फ्रांसीसी मंत्रालय ने डेली स्टार के हवाले से कहा, नियम सरल है। जो खिलाड़ी वैक्सीन ले चुके होंगे, उन्हें देश में प्रवेश करने दिया जाएगा। इसमें कोई छूट नहीं दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.