logo-image

यूएस ओपन : जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

यूएस ओपन : जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Updated on: 07 Sep 2021, 12:00 PM

न्यूयॉर्क:

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी को हराकर यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने विश्व रैंकिंग में 99वें नंबर पर मौजूद ब्रूक्सबी को दो घंटे 58 मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

जोकोविच ने अमेरिकी के खिलाफ हेड टू हेड 11-0 की लीड ले ली है। जोकोविच ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता है और वह कैलेंडर ईयर ग्रैंड स्लैम को पूरा करने से महज नौ सेट दूर हैं।

जोकोविच का क्वार्टर फाइनल में सामना छठी सीड इटली के मातेओ बेरेटिनी से होगा। इटली के खिलाड़ी ने जर्मन क्वालीफायर ऑस्कर ओटे को चार सेटों तक चले मुकाबले में पराजित किया है।

चार मैचों में यह तीसरी बार जबकि इस साल 25 ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में आठवीं बार है जब जोकोविच ने ओपनिंग सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की है। ओपन एरा में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं कर सका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.