logo-image

कोरोना संक्रमित होने के कारण जोकोविज ने मांगी थी चिकित्सा छूट : वकील

कोरोना संक्रमित होने के कारण जोकोविज ने मांगी थी चिकित्सा छूट : वकील

Updated on: 08 Jan 2022, 09:15 PM

मेलबर्न:

विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच के वकीलों द्वारा कोर्ट में पेश दस्तावेजों से पता चला है कि खिलाड़ी के हाल ही में पॉजिटिव होने के बाद चिकित्सा छूट के साथ ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने की अपील की गई थी।

शनिवार को अदालती दस्तावेजों में कहा गया था कि जोकोविच 16 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसलिए वह एक निश्चित समय तक वैक्सीन नहीं ले सकते थे। वहीं, पिछले 72 घंटों में उनमें कोविड के कोई लक्षण भी मौजूद नहीं थे।

उनकी कानूनी टीम के अनुसार, जोकोविच को टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का एक पत्र भी प्रदान किया गया था, जिसमें लिखा गया था कि उन्हें कोविड के टीकाकरण से चिकित्सा छूट मिली थी।

यह दावा किया जाता है कि छूट प्रमाणपत्र टेनिस ऑस्ट्रेलिया द्वारा कमीशन किए गए एक स्वतंत्र विशेषज्ञ चिकित्सा समीक्षा पैनल द्वारा प्रदान किया गया था और उस पैनल के निर्णय की समीक्षा की गई थी।

स्पोर्ट्स रिपोर्ट में कहा गया, विक्टोरियन राज्य सरकार द्वारा एक स्वतंत्र चिकित्सा छूट समीक्षा पैनल का समर्थन किया गया था।

जोकोविच के वकीलों ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की अनुमति दी गई थी, क्योंकि उन्हें अधिकारियों द्वारा बताया गया था कि ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद उनको केवल क्वोरंटीन में रहना होगा।

विशेष रूप से 34 वर्षीय खिलाड़ी ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था कि वह चिकित्सा छूट की अनुमति के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। लेकिन बुधवार देर रात मेलबर्न में उतरने पर उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया गया और अधिकारियों ने उनका वीजा भी रद्द कर दिया था।

सोमवार को होने वाली सुनवाई इस महीने के ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने पर जोकोविच के भाग्य का फैसला करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.