logo-image

जोकोविच बिना टीकाकरण के भी फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं : फ्रांस के खेल मंत्री

जोकोविच बिना टीकाकरण के भी फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं : फ्रांस के खेल मंत्री

Updated on: 07 Jan 2022, 07:15 PM

पेरिस:

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बिना टीकाकरण के भी फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं। इस बात की जानकारी फ्रांस के खेल मंत्री रोक्सेन मारासिनेनु ने शुक्रवार को दी है।

फ्रांस बिना टीकाकरण वाले लोगों को अपने क्षेत्र में आने से नहीं रोक रहा है, लेकिन उन्होंने महामारी को लेकर दूसरे देशों की तुलना में सख्त प्रतिबंध लगाया हुआ है।

खेल मंत्री मारासिनेनु ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के प्रमुख आयोजनों में प्रोटोकॉल का मतलब है कि बिना टीकाकरण वाला खिलाड़ी भी मई में शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में भाग ले सकता है।

मारासिनेनु ने फ्रांसइन्फो रेडियो को बताया, जोकोविच टीकाकरण वाले लोगों की लिस्ट में शामिल नहीं है। लेकिन वह फिर भी रोलैंड गैरोस में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने जोकोविच का वीजा रद्द करने का फैसला लिया है। यह फैसला मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले मेडिकल छूट के आधार पर दिया गया था, जिससे ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया के बीच एक राजनयिक संकट में बदलने की संभावना उत्पन्न हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.