logo-image

दुबई ओपन : जोकोविच ने इटली के मुसेट्टी को हराया

दुबई ओपन : जोकोविच ने इटली के मुसेट्टी को हराया

Updated on: 22 Feb 2022, 03:00 PM

दुबई:

वल्र्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान निर्वासन के बाद दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के पहले मैच में इटली के लोरेंजो मुसेट्टी को 6-3, 6-3 से हराया।

19 वर्षीय मुसेट्टी के साथ सर्बियाई की पिछली मुलाकात की तुलना में यह मैच आसान साबित हुआ, जो पिछले साल फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में साथ भिड़े थे। उस मुकाबले में इतालवी को दो-सेट-टू-लव लीड रखने के बाद पांचवें सेट में बाहर होना पड़ा था और जोकोविच ने आखिरकार पेरिस में खिताब अपने नाम किया था।

जोकोविच ने एटीपीटूर के हवाले से कहा, कुल मिलाकर, यह सीधे सेटों में जीत है, इसलिए निश्चित रूप से मैं खासकर ढाई तीन महीने तक नहीं खेलने के बाद अपने खेल से संतुष्ट हूं।

उन्होंने आगे कहा, बेशक, कुछ ऐसे क्षण आए, जब मैंने शानदार दिखाया, लेकिन मैंने लगातार कुछ अप्रत्याशित गलतियां भी कीं।

जोकोविच ने कहा, मुझे खुशी है कि मैं आज रात इटली के एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी के खिलाफ सीधे सेटों में जीत हासिल करने में कामयाब रहा, जिसके पास बहुत सारी गुणवत्ता है। बेशक, उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ नहीं था और हवा की स्थिति के कारण खेलने के लिए थोड़े मुश्किल हालात थे। लेकिन कुल मिलाकर, मेरे लिए एक बहुत ही सुखद अनुभव रहा।

यह 37 बार के एटीपी मास्टर्स 1000 विजेता का 2022 का पहला आउटिंग था और उन्होंने 74 मिनट में जीत हासिल की।

34 वर्षीय जोकोविच को अपना नंबर 1 एटीपी रैंक बनाए रखने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए इस सप्ताह जोरदार प्रदर्शन करने की जरूरत है, जो रूस के डेनियल मेदवेदेव से खतरे में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.